हरीश रावत ने शाह पर साधा निशाना, कहा- क्‍या मनोहर लाल खट्टर पाकिस्‍तान की मदद कर रहे हैं?

हरीश रावत ने शाह पर साधा निशाना, कहा- क्‍या मनोहर लाल खट्टर पाकिस्‍तान की मदद कर रहे हैं?

Dhirendra Kumar Mishra | Updated: 02 Sep 2019, 02:40:49 PM (IST) राजनीति

  • इमरान के बयान को तवज्‍जो देने की जरूरत नहीं
  • पाकिस्‍तान दुविधाग्रस्‍त राष्‍ट्र है
  • कांग्रेस के लिए कश्‍मीर भारत का अभिन्‍न अंग है

 

नई दिल्‍ली। कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता और उत्‍तराखं के पूर्व मुख्‍यमंत्री हरीश रावत ने मोदी सरकार को निशाने पर लिया है। उन्‍होंने कहा कि कश्मीर हमारा आंतरिक मामला है। आतंकवाद पाकिस्तान प्रायोजित है। आतंकवाद के मुद्दे पर हम सरकार के साथ हैं।

कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता ने कहा कि पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की बात का अमित शाह इस्तेमाल कर रहे हैं तो वो इसके लिए आजाद हैं। वैसे पाकिस्तान ने हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर के बयान का अपने हित में इस्तेमाल किया है। तो क्या हम मान लें कि हरियाणा के सीएम भी पाकिस्तान की मदद कर रहे हैं?

अयोध्या विवाद: SC में मुस्लिम पक्ष के वकील राजीव धवन ने कहा- एएसआई भी नहीं दे सका

इमरान परेशान हैं, तवज्‍जो देने की जरूरत नहीं

हरीश रावत ने कहा कि पाकिस्‍तान एक भ्रमित और समस्‍याग्रस्‍त राष्‍ट्र हैं। वहां के पीएम इमरान खान इन दिनों कई समस्‍याओं से घिरे हैं और परेशान हैं। वो हमेशा व्‍याकुल दिखते रहते हैं। ऐसे में इमरान खान क्‍या कह रहे हैं उसे तवज्‍जो देने की जरूरत नहीं है।

जहां तक कश्‍मीर पर कांग्रेस पार्टी का स्‍टैंड है तो वो जगजाहिर है। हमारा मानना है कि कश्‍मीर भारत का अभिन्‍न अंग है। कश्‍मीर हमारा आंतरिक मामला है। इसमें पाक को दखल देने की जरूरत नहीं हैं।

आर्टिकल 370 का प्रावधान उस समय किया गया था जब देश आजाद हुआ था और कश्‍मीर का भारत में विलय होना था। उस समय इस आर्टिकल के जरिए कश्‍मीर का विलय कर तत्‍कालीन सरकार ने पुण्‍य का काम किया था।

संसद में चाकू लेकर घुसने की कोशिश कर रहा युवक गिरफ्तार, पूछताछ करने पर निकला राम

370 पर कांग्रेस दे स्‍पष्‍टीकरण

बता दें कि कश्‍मीर मुद्दे पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी के बयान को लेकर भाजपा के अध्‍यक्ष और केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने हमला बोला था। उन्‍होंने राहुल गांधी पर पाकिस्‍तान के स्‍टैंड का समर्थन करने का आरोप लगाते हुए कांग्रेस पार्टी से आर्टिकल 370 पर स्‍टैंड स्‍पष्‍ट करने को कहा था।

अयोध्‍या विवाद: SC में 17वें दिन की सुनवाई जारी, मुस्लिम पक्षकारों की ओर से राजीव धवन

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned