scriptलॉकडाउन-4: हिमाचल सरकार का बड़ा फैसला, 31 मई तक जारी रहेगा कर्फ्यू | Himachal Pradesh Govt extend curfew till 31 may in lockdown4 | Patrika News

लॉकडाउन-4: हिमाचल सरकार का बड़ा फैसला, 31 मई तक जारी रहेगा कर्फ्यू

Published: May 18, 2020 11:47:27 am

Himachal Pradesh Govt ने Lockdown-4 में लिया बड़ा फैसला
31 मई तक प्रदेश में जारी रहेगा Curfew
Coronavirus के बढ़ते संकट के बीच CM Jairam Thakur ने जारी किया निर्देश

Himachal Pradesh govt imposed curfew till 31 may

हिमाचल सरकार ने 31 मई तक प्रदेश में लगाया कर्फ्यू

नई दिल्ली। देशभर में कोरोना वायरस ( Coronavirus in india ) के बढ़ते खतरे के बीच सोमवार से लॉकडाउन ( Lockdown ) का चौथा चरण शुरू हो गया है। 31 मई तक देशभर में लॉकडाउन को आगे बढ़ा दिया गया है। इस बीच हिमाचल प्रदेश ( Himachal pradesh ) से लॉकडाउन को लेकर बड़ी खबर सामने आई है।
हिमाचल सरकार ( Himachal Govt ) ने 31 मई तक लॉकडाउन-4 के साथ-साथ प्रदेश में कर्फ्यू भी लगा दिया गया है। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ( CM Jairam Thakur ) ने राज्य में कोरोना संक्रमित मामले बढ़ने के चलते ये फैसला लिया है।
सीएम जयराम ठाकुर ने प्रदेश में 31 मई तक कर्फ्यू जारी रखने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि पिछले कुछ दिनों के दौरान राज्य में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़े हैं। अभी दूसरे राज्यों में 60 हजार से ज्यादा लोग फंसे हुए हैं। उनके प्रदेश में आने से कोरोना वायरस के मामले बढ़ सकते हैं।
चक्रवाती तूफान को लेकर जारी हुआ सबसे बड़ा अलर्ट, अगले कुछ घंटों में इन राज्यों में बढ़ा सकता है मुश्किल

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने बताया कि प्रवासियों के लौटने से प्रदेश में कोरोना का खतरा बढ़ने की संभावना है यही वजह है कि संक्रमण से बचने के लिए कर्फ्यू लगाना जरूरी है। प्रदेश के लोगों के नाम जारी वीडियो संदेश में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने इस आशय की घोषणा की।
उन्होंने कहा देश के कई हिस्सों में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। ऐसे में प्रदेश के जो लोग अपने घर लौटे हैं उन लोगों से आग्रह किया गया है कि वे होम क्वारंटाइन हैं उसका निष्ठा पूर्वक पालन करें।
जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने लिया बड़ा फैसला, प्रदेश में लॉकडाउन-3 की गाइडलाइन को ही इस दिन तक जारी रखने का दिया निर्देश

यही नहीं जो लोग सामुदायिक क्वारंटाइन हैं तो वहां पर संयम से रहें। उन्होंने कहा कि प्रदेश में कोरोना के कुल 80 मामले सामने आए हैं। जिनमें से 33 संक्रमित अस्पतालों में इलाज करवा रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो