scriptविदिशा की जनता से 2009 में किया गया अपना वादा मैंने पूरा किया: सुषमा स्वराज | I fulfilled my promise made by people of Vidisha in 2009:Sushma Swaraj | Patrika News

विदिशा की जनता से 2009 में किया गया अपना वादा मैंने पूरा किया: सुषमा स्वराज

locationनई दिल्लीPublished: Sep 21, 2018 09:27:58 pm

Submitted by:

Anil Kumar

विदेशमंत्री सुषमा स्वराज ने मध्यप्रदेश में बुधनी-इंदौर नई रेलवे लाइन को कैबिनेट की मंजूरी मिलने पर प्रसन्नता जाहिर करते हुए कहा कि मध्य प्रदेश वासियों के लिए यह बहुत खुशी की बात है।

विदिशा की जनता से 2009 में किया गया अपना वादा मैंने पूरा किया: सुषमा स्वराज

विदिशा की जनता से 2009 में किया गया अपना वादा मैंने पूरा किया: सुषमा स्वराज

नई दिल्ली। विदेशमंत्री सुषमा स्वराज ने मध्यप्रदेश में बुधनी-इंदौर नई रेलवे लाइन को कैबिनेट की मंजूरी मिलने पर प्रसन्नता जाहिर करते हुए कहा कि मध्य प्रदेश वासियों के लिए यह बहुत खुशी की बात है। उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश में राज्य की रेल सघनता बहुत कम है और यदि उसमें 205 किलोमीटर की रेल लाइन आ जाए तो यह अपने आप में बहुत बड़ी बात है। लेकिन बुधनी-इंदौर रेल लाइन मेरे लिए बहुत हर्ष और प्रसन्नता ले कर आई है, क्योंकि इस रेल लाइन की स्वीकृति से मेरा 2009 में मतदाताओं से किया गया एक बहुत बड़ा वादा पूरा हुआ है। 2009 में मैं विदिशा में पहली बार लोकसभा चुनाव लड़ने के लए गई थी, बुधनी विदिशा लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत आता है।

आपको बता दें कि सुषमा स्वराज ने कहा कि जब मैं पहली जनसभा में बात कर के मंच से नीचे उतरी तो वहां के कार्यकर्तांओं ने इकट्ठे हो कर घेर कर लगभग एक ही बात कही कि दीदी एक ही मांग है आपसे बुधनी इंदौर रेल चला दो और कुछ नहीं चाहिए। मैंने कहा था कि जरूर चलवाऊंगी। तब 2009 से मैं लगी हुई थी कि यह बुधनी-इंदौर रेल लाइन स्वीकृत हो जाए। 2012 में इसका सर्वे स्वीकृत हुआ और 2016-17 में इसके लिए बजट का प्रावधान किया गया। लेकिन मैं कोटिशः धन्यवाद देती हूं अपनी ओर से और बुधनी के लोगों की ओर से खातेगांव विधानसभा के लोगों की ओर से जहां से यह रेल लाइन गुजरेगी कि व्यक्तिगत रुचि ले कर और अपना आशिर्वाद दे कर कल प्रधानमंत्री ने यह लाइन स्वीकृत करवा दी। मेरे लिए जैसे मैंने कहा कि शब्द नहीं हैं धन्यवाद करने के लिए और मेरे हर्ष की सीमा नहीं है। इस चीज का प्रमाण मुझे क्षेत्र में मिल रहा है। लोक आतिशबाजी कर रहे हैं, जुलूस निकाल रहे हैं और मिठाई बांट रहे हैं। मेरा फोन लगातार बज रहा है। बधाई में उन्हें देती हूं। एक जनप्रतिनिधि को वचनपूर्ति से ज्यादा खुशी और किसी चीज में नहीं होती। जनता के बीच में किया गया वादा पूरा हो जाए तो सबसे बड़ी उपलब्धि जन प्रतिनिधि के लिए वही है और उसी उपलब्धि का एहसास आज मुझे प्रसन्नता दिला रहा है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो