script7-8 जुलाई को होगी जेडी-यू की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक, चार दिन बाद शाह-नीतीश करेंगे मुलाकात | JD-U's national executive meeting will take place on July 7-8 in delhi | Patrika News

7-8 जुलाई को होगी जेडी-यू की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक, चार दिन बाद शाह-नीतीश करेंगे मुलाकात

locationनई दिल्लीPublished: Jul 06, 2018 07:51:22 pm

Submitted by:

Anil Kumar

12 जुलाई को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की मुलाकात प्रस्तावित है लेकिन उससे पहले 7-8 जुलाई को जनता दल यूनाइटेड (जेडी-यू) की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक राजधानी दिल्ली में होने वाली है।

सीएम नीतीश कुमार और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह

7-8 जुलाई को होगी जेडी-यू की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक, चार दिन बाद शाह-नीतीश करेंगे मुलाकात

नई दिल्ली। आम चुनाव 2019 जैसे-जैसे नजदीक आती जा रही है वैसे-वैसे विभिन्न दलों के बीच सियासी गणित बन-बिगड़ रहे हैं। बिहार में जहां सीटों के बंटवारे को लेकर एनडीए के सहयोगी दलों में जो खींचतान चल रहा है वहीं दूसरे यूपीए में भी सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है। बहरहाल 12 जुलाई को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की मुलाकात प्रस्तावित है लेकिन उससे पहले 7-8 जुलाई को जनता दल यूनाइटेड (जेडी-यू) की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक राजधानी दिल्ली में होने वाली है। कयास लगाए जा रहे हैं कि दो दिन की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में आगामी आम चुनाव को लेकर मंथन किया जाएगा। साथ ही बिहार में सीट बंटवारे को लेकर भी चिंतन किया जाएगा।

भाजपा लोकसभा चुनाव 2019 लड़ेगी नरेन्द्र मोदी ऐप से

12 जुलाई को नीतीश-शाह करेंगे मुलाकात

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक जेडी-यू की इस राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में पार्टी आगे की रणनीति तय करेगी। साथ ही बिहार को विेशष राज्य का दर्जा देने के मुद्दे पर भी चर्चा कर सकती है। लोकसभा चुनाव 2019 से ठीक पहले इस तरह की बैठक को काफी अहम माना जा रहा है। रिपोर्ट में बताया गया है कि राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में भाग लेने के लिए पार्टी अध्यक्ष और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार शनिवार 7 जुलाई को राजधानी दिल्ली पहुंचेंगे। इसके बाद रविवार 8 जुलाई को राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में हिस्सा लेंगे। बता दें कि इस बैठक में पार्टी के वरिष्ठ पदाधिकारियों, राज्यों के अध्यक्षों के अलावे करीब 100 से अधिक नेता इस राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक में भाग लेंगे। कयास लगाए जा रहे हैं कि बैठक में बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग को लेकर आगे की रणनीति बनाई जाएगी। हाल के दिनों की बात करें तो जेडी-यू विषेश राज्य के दर्जे को लेकर अपनी आवाज को मुखर कर दिया है। सबसे दिलचस्प बात यह है कि इस बैठक के ठीक चार दिन बाद 12 जुलाई को नीतीश कुमार और अमित शाह के बीच मुलाकात होने हैं। ऐसे में अब कई सियासी मायने निकाले जा रहे हैं। हालांकि सभी संभावनाओं का पटापेक्ष दोनों नेताओं के मुलाकात के बाद ही हो सकती है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो