JDS प्रमुख देवेगौड़ा का बड़ा बयान, चुनाव परिणाम के बाद कर्नाटक में बदल सकता है सियासी समीकरण

  • जेडीएस प्रमुख के बयान से कर्नाटक में बदलाव की चर्चा ने पकड़ा जोर
  • सीएम कुमारस्‍वामी भी दे चुके है सरकार के भविष्‍य को लेकर विवादित बयान
  • कांग्रेस के विधायक चाहते हैं कि कुमारस्‍वामी को हटाकर सिद्धारमैया बनें सीएम

By: Dhirendra

Updated: 18 May 2019, 03:33 PM IST

नई दिल्‍ली। जेडीएस प्रमुख और देश के पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा ने सियासी घमासान के बीच शनिवार को बड़ा बयान दिया है। उन्‍होंने कहा कि हमारी कांग्रेस के साथ गठबंधन हैं और हम कांग्रेस के साथ हैं। उन्‍होंने कहा कि इस वक्‍त कुछ और नहीं बोलना चाहता। लेकिन इस बात का भी जिक्र किया कि 23 तारीख को लोकसभा चुनाव के नतीजे आएंगे। देश की जनता क्‍या चाहती है इसकी स्पष्ट तस्वीर साफ हो जाएगी। पूरे देश को पता चल जाएगा कि अब आगे क्या होगा। उनके इस बयान के बाद से जेडीएस-कांग्रेस गठबंधन सरकार को लेकर तरह तरह के कयास लगाए जाने लगे हैं।

 

कांग्रेस खड़गे को बनाए सीएम

आपको बता दें कि लोकसभा चुनाव के साथ कुमारस्‍वामी सरकार का भविष्‍य भी अधर में लटका हुआ है। हाल ही में कर्नाटक के सीएम एचडी कुमारस्वामी ने अपने बयान में कहा था कि लोकसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे को बहुत पहले प्रदेश का मुख्यमंत्री बन जाना चाहिए था। सीएम कुमारस्‍वामी के इस बयान पर शुक्रवार को कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा है कि यह काफी पुराना मुद्दा हो गया है। चुनाव प्रचार अभियान के दौरान ऐसी बातें कही जाती रही हैं। हर बात की अपनी प्रासंगिकता होती है, इसे और ज्यादा हवा देने की जरुरत नहीं है। सीएम कुमारस्‍वामी ने यह बयान कांग्रेस नेताओं के उस बयान के बाद आया है जिसमें पूर्व मुख्‍यमंत्री सिद्धारमैया को कर्नाटक का नया सीएम बनाने को कहा गया था।

त्रिशंकु संसद की नौबत आने पर कौन से सियासी क्षत्रप निभा सकते हैं किंगमेकर की भूमिका

 

गुटबाजी को हवा न दें सीएम

सीएम पद को लेकर कर्नाटक में जारी इस तरह के बयानबाजी से कांग्रेस और जेडीएस गठबधन में आपसी खींचचान कम होने का नाम नहीं ले रही है। इस बार राज्‍य के मुख्‍यमंत्री ने खड़गे को सीमए बनने संबंधी बयान देकर कांग्रेस की अंदरुनी गुटबाजी को हवा देने की कोशिश की है। कांग्रेस नेताओं ने सीएम कुमारस्‍वामी को सलाह दी है कि वो बेवजह गुटबाजी को बढ़ावा न दें।

Show More
Dhirendra Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned