scriptझारखंड सरकार के मंत्री ने मनमोहन सिंह को दी श्रद्धांजलि, मच गया बवाल | jharkhand minister hafizul hasan pays tribute former pm manmohan singh | Patrika News

झारखंड सरकार के मंत्री ने मनमोहन सिंह को दी श्रद्धांजलि, मच गया बवाल

locationनई दिल्लीPublished: Oct 16, 2021 08:51:23 pm

Submitted by:

Nitin Singh

झारखंड सरकार के पर्यटन और खेलकूद मंत्री हफीजुल हसन अंसारी ने पूर्व पीएम मनमोहन सिंह के निधन की जानकारी देते हुए उन्हें श्रद्धांजलि दे दी। अब इस मुद्दे पर बीजेपी झारखंड सरकार पर हमलावर है और मंत्री ने माफी मांगने की मांग कर रही है।

jharkhand minister hafizul hasan pays tribute former pm manmohan singh

jharkhand minister hafizul hasan pays tribute former pm manmohan singh

नई दिल्ली। भारत के पूर्व प्रधानमंत्री को हाल ही में डेंगू के चलते दिल्ली के एम्स में भर्ती कराया गया था। ऐसे में देशभर के दिग्गज नेता उनके जल्दी ही स्वस्थ्य होने की कामना कर रहे हैं। लेकिन इस बीच झारखंड सरकार के पर्यटन और खेलकूद मंत्री हफीजुल हसन अंसारी ने मनमोहन सिंह को लेकर एक ऐसी बात कह दी कि देशभर में बवाल मच गया। दरअसल, हसन अंसारी ने एक सभा में मनमोहन सिंह के निधन की बात कहते हुए उन्हें श्रद्धांजलि दे दी।
अब ट्रोल हो रही मंत्री
एक कार्यक्रम के दौरान मंत्री हफीजुल हसन ने पूर्व पीएम मनमोहन सिंह के निधन की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि एक दुःख की खबर है, पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह का निधन हो गया है। पूर्व पीएम ने हिंदुस्तान को आगे बढ़ाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। इसके साथ ही वहां मौजूद लोगों को दो मिनट का मौन रखवाकर पूर्व पीएम मनमोहन सिंह को श्रद्धांजलि देने की अपील की। हफीजुल हसन का यह बयान सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसको लेकर लोग उन्हें ट्रोल हो रहे है।
इस संबंध में जानकारी सामने आने के बाद से मंत्री के इस कारनामे को लेकर लोग उनकी जमकर आलोचना कर रहे हैं। वहीं मुख्य विपक्षी दल बीजेपी इस मुद्दे पर झारखंड सरकार पर हमलावर है और मंत्री से माफी मांगने की मांग कर रही है।
https://twitter.com/dprakashbjp/status/1449268080807329796?ref_src=twsrc%5Etfw
बीजेपी कर रही माफी मांगने की मांग

इस मुद्दे पर पूर्व केंद्रीय मंत्री और बीजेपी सांसद जयंत सिन्हा ने कहा कि पूरा देश पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह के जल्द स्वस्थ होने की कामना कर रहा है। इसके साथ ही अस्पताल प्रबंधन के अनुसार उनकी तबीयत में सुधार भी हो रहा हैं। वहीं दूसरी ओर कांग्रेस गठबंधन वाली झारखंड सरकार के मंत्री ही मनमोहन सिंह के निधन पर शोक व्यक्त कर रहे है, यह बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है। इसके लिए उन्हें माफी मांगनी चाहिए।
यह भी पढ़ें: प्रशांत किशोर के कांग्रेस में शामिल होने पर बोले हरीश रावत, कहा- पार्टी किसी की गुलाम नहीं

गौरतलब है कि इससे पहले भी झारखंड सरकार की डॉ नीरा यादव ने पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम को जीवित रहते हुए उन्हें श्रद्धांजलि दे दी थी। हालांकि उन्हें अपनी भूल का आभास होने पर उन्होंने तत्काल माफी भी मांग ली थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो