scriptKarnataka से BJP Rajya Sabha सांसद अशोक गास्ती का कोरोना से निधन, पीएम मोदी ने भी जताया शोक | Karnataka BJP Rajya Sabha MP Ashok Gasti dies due to Coronavirus | Patrika News

Karnataka से BJP Rajya Sabha सांसद अशोक गास्ती का कोरोना से निधन, पीएम मोदी ने भी जताया शोक

locationनई दिल्लीPublished: Sep 18, 2020 12:51:27 pm

देशभर में लगातार बढ़ रहा कोरोना वायरस का खतरा
Karnataka से BJP RajyaSabha सांसद अशोक गास्ती का कोविड-19 से निधन
पीएम मोदी ने भी जताया शोक, देशभर में शोक की लहर

BJP MP Ashok Gasti

बीजेपी सांसद अशोक गास्ती का कोरोना से निधन

नई दिल्ली। कर्नाटक ( Karnataka ) से बीजेपी ( BJP ) राजस्यसभा ( Rajya Sabha ) सांसद अशोक गास्ती का कोरोना वायरस से निधन हो गया। बीजेपी सांसद का बेंगलूरु ने निजी अस्पताल में कोरोना का उपचार चल रहा था। 55 वर्ष की उम्र में बीजेपी नेता अशोक गास्ती ने अंतिम सांस ली। बीजेपी सांसद अशोक गास्ती की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आनेके बाद उन्हें दो सितंबर को बेंगलूरु के ओल्ड एयरपोर्ट रोड स्थित मणिपाल अस्पताल में भर्ती कराया गया था।
जहां गुरुवार को उनकी तबीयत बिगड़ने बाद उपचार के दौरान ही उनका निधन हो गया। कर्नाटक के पिछड़ा वर्ग में अशोक गास्ती की अच्छी पैठ थी। प्रदेश के पिछड़ा वर्ग आयोग के अध्यक्ष के तौर पर भी अशोक गास्ती ने काफी महत्वपूर्ण काम किए।
गृहमंत्री अमित शाह ने हैदराबादवासियों को दी शुभकामनाएं, जानें क्या है इसके पीछे की वजह

दक्षिम में बीजेपी को बड़ा झटका लगा है। पार्टी ने एक बड़ा नेता कोरोना वायरस के चलते खो दिया है। कर्नाटक के राज्यसभा सांसद अशोक गास्ती का कोविड-19 की वजह से 55 वर्ष की उम्र में निधन हो गया।
अशोक गास्ती ने इसी वर्ष 22 जुलाई को राज्यसभा सांसद के रूप में शपथ ली थी। रायचूर के रहने वाले अशोक गास्ती जमीनी स्तर पर कार्यकर्ता के रूप में आरएसएस और बीजेपी से जुड़े। सविता समाज से संबंधित गास्ती आरएसएस कार्यकर्ता और अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के सक्रिय सदस्य रहे थे। गास्ती 18 साल के थे तभी उन्होंने बीजेपी ज्वाइन की थी और कर्नाटक बीजेपी के युवा मोर्चा के अध्यक्ष भी रह चुके थे।
उन्हें कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद बेंगलूरु के अस्पताल में भर्ती कराया गया था। अस्पताल के निदेशक मनीष राय के मुताबिक गास्ती को कोरोना वायरस की वजह से गंभीर निमोनिया हो गया था। उन्हें सांस लेने में भी काफी दिक्कत आ रही थी।
राय के मुताबिक बीजेपी नेता के अंगों ने भी काम करना बंद कर दिया था। उन्हें वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखा गया था।

बीजेपी के दिग्गज नेता को हुआ कोरोना संक्रमण, ट्वीट कर दी ये बड़ी जानकारी
पीएम मोदी ने भी प्रकट किया दुख
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गस्ती के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए ट्वीट किया, ”राज्यसभा सदस्य अशोक गस्ती समर्पित कार्यकर्ता थे, जिन्होंने कर्नाटक में पार्टी को मजबूत करने के लिए कड़ी मेहनत की। वह गरीबों और समाज के वंचित तबकों को सशक्त बनाने को लेकर जुनूनी थे। मैं उनके निधन से दु:खी हूं। मैं उनके परिवार एवं मित्रों के प्रति संवेदनाएं व्यक्त करता हूं। ओम शांति।
आपको बता दें कि इससे पहले बुधवार को आंध्र प्रदेश में तिरुपति के लोकसभा सांसद बल्ली दुर्गा प्रसाद राव का चेन्नई के अपोलो अस्पताल में निधन हो गया था। वह भी कोरोना वायरस से पीड़ित थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो