script

कर्नाटक में सियासी संकट बरकार, डीके शिवकुमार का मुंबई पुलिस पर दुर्व्यवहार का आरोप

locationनई दिल्लीPublished: Jul 11, 2019 10:46:24 am

Submitted by:

Mohit sharma

Karnataka Crisis: कांग्रेस के 2 और विधायकों ने इस्तीफा दिया
स्पीकर ने इस्तीफा स्वीकार करने से इनकार
मुंबई में रेनसां होटल में ठहरे हैं बागी विधायक

Karnataka Crisis

नई दिल्ली। कर्नाटक सरकार पर छाए संकट ( Karnataka Crisis ) के बाद छंटने का नाम नहीं ले रहे हैं। सभी बागी विधायकों ने इस्तीफा वापस लेने से साफ इनकार कर दिया है। वहीं, बागी विधायकों को मनाने मुंबई गए कांग्रेस नेता और कर्नाटक सरकार में मंत्री डीके शिवकुमार ( DK Shivkumar ) को पुलिस ने होटल के बाहर ही रोके रखा। मुंबई पुलिस ( Mumbai Police ) ने शिवकुमार को विधायकों से नहीं मिलने दिया और उनको हिरासत में ले लिया।

 

https://twitter.com/ANI?ref_src=twsrc%5Etfw

सभी विधायक वापस लौटने को तैयार

इस घटना के बाद डीके शिवकुमार ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा है कि मुंबई पुलिस ने उनके साथ शर्मनाक व्यवहार किया है। बेंगलुरु वापस लौटे डीके शिवकुमार ने कहा कि 2 विधायकों को छोड़कर शेष सभी विधायक वापस लौटने को तैयार थे। हालांकि उन्होंने लौटने के इच्छुक विधायकों का नाम बताने से साफ इनकार दिया। आपको बता दें कि कर्नाटक ( Karnataka Crisis ) में शुक्रवार को विधानसभा सत्र शुरू हो रहा है। ऐसे में देर रात गो एयरवेज की फ्लाइट देखे गए बागी विधायक सोमशेखर गुरुवार को बेंगलुरु वापस लौट सकते हैं।

Petrol Diesel price Today: महंगाई कम करने की जुगत में सरकार, डीजल हुआ सस्ता, पेट्रोल के दाम स्थिर

 

https://twitter.com/ANI/status/1149048279944126464?ref_src=twsrc%5Etfw

कुमारस्वामी सरकार पर संकट

वहीं, कर्नाटक ( Karnataka Crisis ) कांग्रेस की ओर से दिए गए 2 विधायकों के इस्तीफों से कुमारस्वामी सरकार पर संकट और अधिक गहरा गया है। राज्य में बिगड़े सियासी हालत पर विचार विमर्श करने के लिए कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद, केसी वेणुगोपाल, मल्लिकार्जुन खड़गे व पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने बैठक की। बैठक में आगे की रणनीति पर विचार किया गया।

भारत की हार से सट्टा बाजार में डूब गए 100 करोड़ रुपए, जानिए किसका हुआ कितना नुकसान

 Karnataka Crisis

नाराज कांग्रेस विधायक रेड्डी ने पैदा किया Karnataka Crisis

कांग्रेस के दिग्गज नेता आर.रामालिंगा रेड्डी की नाराजगी की वजह से करीब एक साल पुरानी जद (एस)-कांग्रेस गठबंधन सरकार संकट में है। आठ बार के विधायक रेड्डी को मंत्री पद नहीं दिया गया था, जिससे वह नाराज थे। इसी वजह से उन्हों विधायक के तौर पर इस्तीफा दे दिया और इसे वापस लेने से साफ मना कर दिया। बेंगलुरू दक्षिण में स्थित बीटीएम लेआउट सीट से विधायक 66 वर्षीय रेड्डी इससे पहले सिद्धारमैया के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार (2013-18) में गृह एवं परिवहन मंत्री थे।

ट्रेंडिंग वीडियो