'सेक्स टेप' मामले में बढ़ी कर्नाटक के मंत्री की मुश्किल, जरकीहोली बोले- ये मेरे खिलाफ राजनीतिक साजिश

  • कर्नाटक में गर्माया 'सेक्स टेप' मामला
  • येदियुरप्पा के मंत्री रमेश जारकीहोली के खिलाफ दर्ज हुई शिकायत
  • मंत्री बोले- मेरे खिलाफ राजनीतिक साजिश

By: धीरज शर्मा

Published: 03 Mar 2021, 08:50 AM IST

नई दिल्ली। कर्नाटक ( Karnataka ) की राजनीति में इन दिनों सीडी कांड चर्चा का विषय बना हुआ है। दरअसल 'सेक्स टेप' को लेकर प्रदेश के जल संसाधन मंत्री रमेश जारकीहोली की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। इस टेप को लेकर येदियुरप्पा के मंत्री के खिलाफ शिकायत दर्ज की गई है।

दरअसल एक सामाजिक कार्यकर्ता ने एक सीडी जारी की है, इसमें रमेश जारकीहोली कथित रूप से एक महिला के साथ नजर आ रहे हैं। वहीं दूसरी तरफ रमेश जारकीहोली ने इसे अपने खिलाफ राजनीतिक साजिश करार देते हुए सीडी में जो शख्स है उसे कोई और बताया है। हालांकि इस पूरे मामले को लेकर विपक्ष को बैठे-बैठाए मुद्दा मिल गया है और कांग्रेस ने जमकर प्रदर्शन भी किया।

हो जाएं सावधान! मौसम विभाग ने जारी किया देश के इन इलाकों में बर्फीले तूफान का अलर्ट, एक बार फिर बढ़ने वाली है ठंड

कर्नाटक की सियासत में इन दिनों सीडी कांड की गूंज सुनाई दे रही है। प्रदेश के जल संसाधन मंत्री रमेश जारकीहोली घिरते जा रहे हैं। 'सेक्स टेप' में जारीकीहोली के नाम आने के बाद राजनीति गर्मा गई है। इसको लेकर विपक्षी दल कांग्रेस ने बेंगलूरु में धरना प्रदर्शन किया।

सरकारी नौकरी का दिया लालच
खास बात यह है कि बुधवार को कांग्रेस इस मुद्दे को लेकर एक प्रेसवार्ती भी करेगी। विपक्ष का आरोप है कि मंत्री ने पीड़िता को सरकारी नौकरी देने का लालच दिया था।

वहीं सामाजिक कार्यकर्ता और नागरिक हक्कू होरता समिति के अध्यक्ष दिनेश कल्लाहल्ली ने मीडिया को सीडी जारी की है। दिनेश कल्लाहल्ली ने बताया कि महिला के परिजनों ने न्याय की मांग के साथ उनसे संपर्क किया था।

ये है पूरा मामला
मंत्री जारकीहोली पर आरोप लगाया गया है कि मंत्री ने कर्नाटक पावर ट्रांसमिशन कॉरपोरेशन लिमिटेड में महिला को नौकरी दिलाने के नाम पर उसका यौन उत्पीड़न किया, लेकिन बाद में वह अपने वादे से मुकर गए।
दिनेश कल्लाहल्ली ने सीडी के मामले में पुलिस कमिश्नर कमल पंत से मुलाकात की जहां उन्हें कब्बन पार्क पुलिस के पास शिकायत दर्ज करने के लिए कहा।

शिकायतकर्ता का कहना है कि, 'मैंने एक महिला के यौन उत्पीड़न के आरोप में मंत्री रमेश जारकीहोली के खिलाफ पुलिस आयुक्त के पास शिकायत दर्ज कराई है।' उन्होंने कहा, 'यह संवेदनशील मामला है।

होली पर रेल यात्रियों के लिए भारतीय रेलवे ने दिया बड़ा तोहफा, शुरू कीं कई स्पेशल ट्रेनें, यात्रा से पहले देखें पूरी लिस्ट

49.jpg

पीड़िता के परिजनों ने किया संपर्क
दिनेश ने बताया कि पीड़िता के परिजनों ने मदद के लिए मुझसे संपर्क किया। उनका कहना था कि वे अकेले यह लड़ाई नहीं लड़ सकते हैं।

ताकि सच्चाई सामने आए
उन्होंने कहा कि मैं इस सिलसिले में वकील से मिला जिसने पुलिस कमिश्नर से मिलने की सलाह दी और सीडी उन्हें सौंपने को कहा, हम चाहते हैं कि सच्चाई सामने आए।

राजनीतिक साजिश
इस पूरे मामले पर मंत्री रमेश जारकीहोली ने भी अपनी चुप्पी तोड़ी और इसे अपने खिलाफ राजनीतिक साजिश करार दिया। उन्होंने कहा- 'मेरे पास एक ही जवाब है कि यह राजनीतिक साजिश है। यह फर्जी है। इसकी पूरी जांच होनी चाहिए।

जारकीहोली ने कहा कि अपराधियों के खिलाफ मामला दर्ज होना चाहिए। यही नहीं उन्होंने लड़की को जानने से भी इनकार किया है।

इस मामले में पर केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी ने कहा, 'हम किसी निष्कर्ष पर नहीं पहुंच सकते, हमें सच्चाई जानने की जरूरत है। अगर यह सच है तो यह शर्मनाक है।

हम नेताओं को नैतिक रूप से सही होने की जरूरत है। यही हमारी बीजेपी की नीति है।'

जांच में जुटी पुलिस
बेंगलूरु सेंट्रल के डीसीपी अनुचेथ के मुताबिक दिनेश कल्लहल्ली की ओर से रमेश जारकीहोली के खिलाफ दायर शिकायत को दर्ज कर लिया गया है। फिलहाल इस पूरे मामले की जांच की जा रही है।

कांग्रेस ने किया प्रदर्शन
इस मामले को लेकर मंगलवार शाम को बेंगलूरु में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने विरोध-प्रदर्शन किया। इस दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने हाथों में बैनर और पोस्टर लेकर प्रदेश सरकार और मंत्री के खिलाफ जमकर नारेबाजियां भी कीं।

Congress
धीरज शर्मा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned