scriptCAA के खिलाफ प्रस्ताव पास करना केरल विधानसभा का संवैधानिक अधिकार: KPCC | Kerala Assembly within its constitution right to pass resolution against CAA: M Ramachandra | Patrika News
राजनीति

CAA के खिलाफ प्रस्ताव पास करना केरल विधानसभा का संवैधानिक अधिकार: KPCC

केरल प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मुल्लापल्ली रामचंद्रन ने दिया जवाब।
केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान के बयान का विरोध।
राहुल गांधी के पत्र को लेकर भी दिया जवाब।

नई दिल्लीJan 03, 2020 / 08:56 pm

अमित कुमार बाजपेयी

mullappally ramachandran
तिरुवनंतपुरम। केरल प्रदेश कांग्रेस कमेटी (केपीसीसी) के अध्यक्ष मुल्लापल्ली रामचंद्रन ने दावा किया है कि नागरिकता संशोधन अधिनियम के खिलाफ प्रस्ताव पारित करना केरल विधानसभा को संवैधानिक अधिकार के अंतर्गत आता है।

सीएए विरोध को लेकर बोले अमित शाह, क्यों गैर-भाजपा शासित राज्यों में नहीं हुई हिंसा
मीडिया से बातचीत करते हुए बृहस्पतिवार को रामचंद्रन ने कहा, “किसी भी विधायिका के पास मौजूदा केंद्र सरकार के पक्ष में या उसके खिलाफ प्रस्ताव पारित करने का अधिकार है। केरल विधानसभा अपने संवैधानिक अधिकारों के तहत ऐसा प्रस्ताव पारित करती है और केरल सरकार के इस कदम में कुछ भी गलत नहीं है।”
https://twitter.com/ANI?ref_src=twsrc%5Etfw
रामचंद्रन का यह बयान केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान की उस टिप्पणी के बाद आया है जिसमें उन्होंने कहा था कि केरल विधानसभा द्वारा सीएए के खिलाफ पारित किए गए प्रस्ताव की कोई भी कानूनी या संवैधानिक मान्यता नहीं है।
BIG NEWS: नए साल में भाजपा के लिए बुरी खबर, राष्ट्रीय महासचिव समेत 311 कार्यकर्ताओं के खिलाफ मुकदमा दर्ज

रामचंद्रन ने यह भी स्पष्ट किया, “कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने यूडीएफ द्वारा लोक केरल सभा या दुनियाभर से केरल के लोगों के एकजुट होने के आयोजन का बहिष्कार करने के फैसले से काफी पहले वह पत्र भेजा था। मुझे नहीं पता कि क्योंकि मुख्यमंत्री ने राहुल गांधी के कार्यालय का वह पत्र अब लीक किया है।”
इससे पहले बृहस्पतिवार को मुख्यमंत्री पिनारायी विजयन ने 12 दिसंबर के उस पत्र को ट्विटर पर शेयर किया था जो वायनाड के सांसद राहुल गांधी ने लिखा था और इसमें लोक केरल सभा की सराहना की गई थी।

Home / Political / CAA के खिलाफ प्रस्ताव पास करना केरल विधानसभा का संवैधानिक अधिकार: KPCC

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो