scriptगोदामों से गायब हुई शराब की बोतलें, मंत्री बोले- अधिकारियों की मिली भगत के बिना संभव नहीं | Liquor missing in godown at sonipat in haryana anil vij blame on officers | Patrika News

गोदामों से गायब हुई शराब की बोतलें, मंत्री बोले- अधिकारियों की मिली भगत के बिना संभव नहीं

Published: May 08, 2020 11:35:49 am

Haryana के Sonipat के गोदामों से गायब हुई Liquor
Home minister Anil vij बोले- अधिकारियों के बिना संभव नहीं
शराब के अवैध रूप से मार्केट में बेचने की संभावना

liquor Missing

हरियाणा में गोदामों से गायब हो रही शराब

नई दिल्ली। देशभर में कोरोना संकट ( Corona Crisis ) के बीच चल रहे लॉकडाउन ( Lockdown ) के बीच सरकार ने शराब की दुकानों को खोलने की मंजूरी दी। इस मंजूरी के बाद से ही शराब ( Liquor ) पीने वालों की सकड़ों पर भीड़ उमड़ आई। इसके बाद सरकार ने कुछ नियम और शर्तों के साथ दुकानों को खोला। इस बीच हरियाणा ( Haryana ) से बड़ी खबर सामने आई। हरियाणा के सोनीपत ( sonipat ) जिले के गोदामों से बड़ी मात्रा में शराब गायब हो गई है।
इस खबर के फैसते ही हरियाणा सरकार ( Haryana Govt ) सकते में आ गई। इस सूचना के बाद प्रदेश के गृहमंत्री अनिल विज ( Anil Vij ) ने बड़ा बयान दे डाला। उन्होंने कहा कि गोदोमों ( Godown ) से शराब के गायब होने के पीछे अधिकारियों का ही हाथ होने की संभावना है।
पाकिस्तान को भारत का करारा जवाब, देश की सीमा में शामिल हुआ गिलगिट-बाल्टिस्तान

हरियाणा में गोदामों से शराब गायब होने की ये पहली घटना नहीं है। इससे पहले भी शराब के गायब होने के मामले सामने आ चुके हैं। हालांकि सोनीपत के दो गोदामों से बड़ी संख्या में शराब गायब हुई तो गृहमंत्री ने इसमें अधिकारियों की मिलीभगत को जिम्मेदार बताया।
गृहमंत्री अनिल विज ने बताया कि सोनीपत जिले के दो गोदामों से भारी मात्रा में शराब गायब है और यह अधिकारियों की मिली-भगत के बगैर संभव नहीं है।

उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार ने आसपास स्थित दो गोदामों से शराब गायब होने के मामले की जांच के लिए विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन किया है।
गृहमंत्री के मुताबिक एक गोदाम पुलिस के जबकि दूसरा राज्य आबकारी विभाग के तहत आता है। विज ने कहा, कि अधिकारियों की सांठ-गांठ के बिना शराब की चोरी संभव नहीं है। पुलिस और आबकारी विभाग की मिली-भगत के बगैर यह चोरी नहीं हो सकती।
रिकॉर्डतोड़ बारिश ने बढ़ाई मुश्किल, अब चक्रवाती तूफान अंफन का अलर्ट हुआ जारी

दो लाख शराब की बोतलें गायब
हरियाणा में 5 मई को शराब की दुकानें खोलने की इजाजत दी गई थी। इसके बाद जब लोग ठेकों पर पहुंचे तो उन्हें बताया कि शराब का स्टॉक ही नहीं है। दरअसल दुकानें खुलने से पहले ही आबकारी विभाग ने शराब को गोदामों को सील किया हुआ था। उधर फतेहाबाद में सील किए गए शराब के गोदामों से करीब 2 लाख शराब की बोतलें गायब हो गईं।
अधिकारियों ने बताया कि इन शराब के सरकारी गोदामों से करीब 2 लाख बोतलें कम मिली हैं। अनुमान है कि इन शराब की बोतलों को अवैध रूप से मार्केट में बेचा जा रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो