चुनाव आयोग पहुंची कांग्रेस, कहा- मोदी कर रहे आचार संहिता का उल्लंघन, 48 घंटे का बैन लगे

चुनाव आयोग पहुंची कांग्रेस, कहा- मोदी कर रहे आचार संहिता का उल्लंघन, 48 घंटे का बैन लगे

Chandra Prakash Chourasia | Publish: Apr, 23 2019 07:04:57 PM (IST) | Updated: Apr, 23 2019 09:52:02 PM (IST) राजनीति

  • पीएम नरेंद्र मोदी की शिकायत लेकर चुनाव आयोग पहुंची कांग्रेस
  • आचार संहिता के उल्लंघन के लिए मोदी पर बैन लगाने की मांग
  • 'वोटिंग के बाद मोदी ने जुलूस निकाला और भाषण दिया'

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( Narendra Modi ) की शिकायत लेकर कांग्रेस पार्टी एकबार फिर चुनाव आयोग ( Election Commission) पहुंची है। कांग्रेस का आरोप है कि पीएम मोदी ने मतदान वाले दिन गांधीनगर में आचार संहिता का उल्लंघन किया है। इसलिए उनपर लोकसभा चुनाव में ( Lok Sabha Election 2019 ) में कम से कम 48 घंटे का प्रतिबंध लगना चाहिए।

यह भी पढ़ें: बंगाल में मोदी का ममता पर वार- दीदी प्रधानमंत्री बनने का सपना देख रही हैं

मोदी एक आदतन अपराधी: कांग्रेस

कांग्रेस के एक प्रतिनिधिमंडल ने चुनाव आयोग से मंगलवार को मुलाकात की। कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी ( Abhishek Manu Singhvi ) ने कहा कि पीएम मोदी ने गांधीनगर लोकसभा क्षेत्र के अहमदाबाद के एक स्कूल में वोट डालने के बाद एक लंबा जुलूस निकाला है। इतना ही नहीं मोदी ने भाषण भी दिया। आजतक किसी ने भी आदर्श आचार संहिता का ऐसा उल्लंघन नहीं किया है। वो एक आदतन अपराधी हैं। हमने चुनाव आयोग से मांग की है कि नरेंद्र मोदी पर 48-72 घंटों लिए प्रचार करने पर रोक लगाई जाए।

यह भी पढ़ें: सुप्रीम कोर्ट में CJI रंजन गोगोई ने वकील से पूछा- ये चौकीदार कौन है?

पहले भी हुई थी मोदी-शाह की शिकायत

इससे पहले सोमवार को भी कांग्रेस ने पीएम मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ( Amit Shah ) पर आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप लगाया था। पार्टी ने कहा था कि प्रधानमंत्री और बीजेपी अध्यक्ष लगातार सेना ( Indian army ) के पराक्रम को जनता के समक्ष अपनी सरकार की उपलब्धि के रूप में पेश कर रहे हैं। वे लोगों से कांग्रेस को वोट नहीं देने की अपील कर रहे हैं। जो आयोग ने निर्देशों का खुलेआम उल्लंघन है। इस आधार पर इन दोनों के खिलाफ उसी तरह से प्रतिबंध लगने चाहिए जैसे उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ( Yogi Adityanath ) पर लगाया गया था।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned