scriptओडिशा: केंदुझर में बोले अमित शाह- ‘कश्मीर से कन्याकुमारी तक मोदी ही मोदी’ | Lok Sabha election: BJP President Amit Shah rally in odisha kendujhar | Patrika News
राजनीति

ओडिशा: केंदुझर में बोले अमित शाह- ‘कश्मीर से कन्याकुमारी तक मोदी ही मोदी’

भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह शुक्रवार को ओडिशा में हैं।
अमित शाह प्रधानमंत्री मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में रहेंगे।
शाह वाराणसी में पूर्वांचल की 26 सीटों की समीक्षा भी करेंगे।

 

नई दिल्लीApr 12, 2019 / 03:06 pm

Mohit sharma

amit shah

ओडिशा में बोले अमित शाह——

नई दिल्ली। भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह शुक्रवार को ओडिशा में हैं। भाजपा अध्यक्ष यहां केंदुझर के मेडिकल ग्राउंड में जनसभा को संबोधित कर रहे हैं। अमित शाह ने यहां कांग्रेस और राज्य सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि देशभर में घूमते हुए आज वह आपके क्षेत्र में आए हैं। कश्मीर से कन्याकुमारी और ओडिशा से गुजरात तक मोदी-मोदी ही सुनाई देता है। देश की जनता मोदी जी को फिर से प्रधानमंत्री बनाने का मन बना चुकी है इस दौरान अमित शाह ने मोदी सरकार की उपलब्धियों और राज्यों में कराए गए कामों को भी गिनाया। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने शिक्षा के क्षेत्र में बड़े काम किए हैं।

दिल्ली: उत्तम नगर कपड़े के शोरूम में लगी आग, मौके पर दमकल की 25 गाड़ियां

‘स्कूलों में शिक्षक नहीं हैं, युवाओं के लिए रोजगार नहीं’

राज्य की बीजद सरकार पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि राज्य में 19 साल तक राज करने के बाद भी नवीन पटनायक लोगों से उनकी उड़िया में बात नहीं कर सकते। 19 साल से नवीन बाबू की सरकार यहां है। लेकिन यहां के हर घर में पीने का पानी नहीं आता, स्कूलों में शिक्षक नहीं हैं, युवाओं के लिए रोजगार नहीं है।अमित शाह ने कहा कि जिला खनिज निधि के तहत, इस जिले को 1600 करोड़ रुपये आवंटित किए गए हैं। यह मेडिकल कॉलेज केंद्र द्वारा भेजे गए पैसे से ही बनाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि ओडिशा की भूमि प्राकृतिक संसाधनों और खनिजों से समृद्ध है। हालांकि, ओडिशा के लोग अभी भी गरीब हैं ओडिशा में रोजगार के अवसरों की कमी के कारण, युवाओं को आजीविका कमाने के लिए अन्य राज्यों में पलायन करना पड़ता है।

इससे पहले अमित शाह ने गुरुवार को पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि टीएमसी वास्तव में तुष्टीकरण, माफिया और चिटफंड का पर्याय है। उन्होंने लोगों से पार्टी को राज्य से उखाड़ फेंकने का आग्रह किया। शाह ने बंगाल के उत्तरी 24 परगना जिले के रायगंज में एक जनसभा में कहा, “तृणमूल में, ‘टी’ तुष्टीकरण के लिए है। पार्टी बांग्लादेश से आने वाले घुसपैठियों के तुष्टीकरण करने का एक भी मौका नहीं छोड़ती। ‘एम’ माफिया के लिए है। तृणमूल के गुंडे बंगाल के लोगों का उत्पीड़न कर रहे हैं। ‘सी’ चिटफंड के लिए है, जिसके अंतर्गत ममता के नेताओं ने हजारों करोड़ रुपये लूटे हैं।

Indian Politics से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

lok sabha election Result 2019 से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए Download patrika Hindi News App.

Home / Political / ओडिशा: केंदुझर में बोले अमित शाह- ‘कश्मीर से कन्याकुमारी तक मोदी ही मोदी’

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो