scriptकाशी का दंगल: आज आमने सामने होंगे अमित शाह और प्रियंका गांधी | loksabha election 2019 final phase Priyanka Gandhi Amit Shah campaign on Varanasi Seat | Patrika News

काशी का दंगल: आज आमने सामने होंगे अमित शाह और प्रियंका गांधी

locationनई दिल्लीPublished: May 15, 2019 08:35:18 am

Submitted by:

Chandra Prakash

लोकसभा चुनाव के अंतिम रण में उतरे दिग्गज
वाराणसी में प्रचार के लिए आज पहुंचेंगे शाह और प्रियंका
अमित शाह करेंगे डोर-टू-डोर कैंपेन, तो प्रियंका करेंगी रोड शो

Varanasi Lok Sabha Seat

काशी का दंगल: आज आमने सामने होंगे अमित शाह और प्रियंका गांधी

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव ( Lok Sabha Election 2019 ) के सातवां और आखिरी चरण के मतदान के लिए बीजेपी और कांग्रेस ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। 19 मई को यूपी की जिन सीटों पर मतदान होना है वे सभी सीटें पूर्वांचल की हैं और इनमें सबसे हॉट सीट है वाराणसी ( varanasi lok sabha seat )। जहां से एकबार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( Narendra Modi ) मैदान में हैं। राजनीतिक मायने में आज का दिन वाराणसी के लिए बेहद खास होने वाला है। काशी की सड़कों पर एक ओर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ( Priyanka Gandhi ) जहां मेगा रोड शो करने वाली हैं, वहीं दूसरी ओर मोदी की बड़ी जीत के लिए बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ( Amit Shah ) अपनी टीम के साथ ने 17 मई तक के वाराणसी में डेरा डाल लिया है।

मणिशंकर अय्यर पर बोले PM मोदी, मुझे नीच कहने वाले को कांग्रेस ने फिर गले लगाया

बनारस में होगा 6 घंटे का मेगा शो
कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी बुधवार को वाराणसी में पांच किलो मीटर लंबा रोड शो करेंगी। इस दौरान उनके साथ कांग्रेस प्रत्याशी अजय राय भी मौजूद होंगे। लंका चौराहे से शाम चार बजे प्रियंका का काफिला निकलेगा और परिक्रमा करते हुए रात करीब 10 बजे गोदौलिया पर आकर खत्म होगा। इसके बाद प्रियंका काशी विश्वनाथ के दर्शन करेंगी। कांग्रेस ने पीएम मोदी के रोड शो से अगल इसे पूरी तरह से बनारसी बनाने की तैयारी की है। पार्टी का फोकस यही है कि ज्यादा से ज्यादा बनारसी लोग ही प्रियंका के रोड शो में शामिल हों। लगातार मोदी पर हमला बोलने वाली प्रियंका वाराणसी की चुनावी जंग फतह करने के लिए लगातार हुंकार भर रही हैं।

अलवर गैंगरेप पर गरमाई यूपी की राजनीति, दलित मुद्दे पर मोदी और माया ने एक दूसरे को घेरा

मोदी के लिए काशी बना ‘मिनी बीजेपी मुख्यालय’

वहीं दूसरी ओर पीएम मोदी के चुनाव प्रचार को धार देने के लिए काशी में ‘मिनी बीजेपी मुख्यालय’ बन गया है। दिनभर दूसरे राज्यों में रैलियां करने के बाद बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह रात काशी में ही गुजार रहे हैं। बुधवार को काशी में शाह के अलावा केंद्रीय मंत्री सुषमा स्वराज ( sushma swaraj ) और पीयूष गोयल भी मौजूद होंगे। शाह के साथ सभी बीजेपी नेता काशी में जनसभाएं और हर मतदाता तक पहुंचने के लिए डोर-टू-डोर कैंपेन में शामिल होंगे। सीएम योगी आदित्यनाथ भी करीब हर दूसरे दिन बनारस पहुंच कर प्रचार कार्यों पर नजर रख रहे हैं। खबर है कि शाह के कार्यकर्ताओं को 17 मई तक हर घर में पहुंचकर मोदी के लिए वोट मांगने का निर्देश दिया है। इसके अलावा बीजेपी के स्टार प्रचारकों की फौज बनारस पहुंचकर अपने काम जुटी हुई है।

Indian Politics से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो