scriptपरेश रावल का टिकट कटा, अहमदाबाद पूर्व से भाजपा ने एचएस पटेल को बनाया उम्मीदवार | Loksabha election 2019: Paresh Rawal's ticket cut, BJP announce candidates for HS Patel from Ahmedabad East | Patrika News

परेश रावल का टिकट कटा, अहमदाबाद पूर्व से भाजपा ने एचएस पटेल को बनाया उम्मीदवार

locationनई दिल्लीPublished: Apr 04, 2019 09:09:30 am

Submitted by:

Anil Kumar

भाजपा ने अहमदाबाद पूर्व से मौजूदा सांसद परेश रावल का टिकट काटा।
अहमदाबाद पूर्व से भाजपा प्रत्याशि एचएस पटेल 2012 से विधायक हैं।
भाजपा ने ओडिशा विधानसभा के लिए भी चार प्रत्याशियों के नाम की घोषणा की है।

परेश रावल

परेश रावल का टिकट कटा, अहमदाबाद पूर्व से भाजपा ने एचएस पटेल को बनाया उम्मीदवार

अहमदाबाद। भाजपा ने लोकसभा चुनाव के लिए लगभग अपने सभी उम्मीदवारों के नाम का एलान कर दिया है। लेकिन बुधवार की देर रात को भाजपा ने गुजरात के अहमदाबाद पूर्व लोकसभा के लिए प्रत्याशी के नाम का एलान किया। भाजपा ने इस बार मौजूदा सांसद और फिल्म अभिनेता परेश रावल का टिकट काटते हुए हसमुख एस. पटेल को उम्मीदवार बनाया है। पटेल मौजूदा समय में विधायक हैं। इससे पहले 2012 में भी विधायक रह चके हैं। बता दें कि इससे पहले भाजपा ने कई मौजूदा सांसदों के टिकट काटे हैं, इसमें शत्रुघ्न सिन्हा, शाहनवाज हुसैन जैसे बड़े नेता का नाम शामिल है। भाजपा ने इसके अलावे ओडिशा विधानसभा के लिए भी चार प्रत्याशियों के नाम का एलान किया है।

https://twitter.com/hashtag/LokSabhaElections2019?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

BJP उम्मीदवार के नामांकन के बाद रमन सिंह ने दिया बड़ा बयान, कहा – 2019 में बनेगी इस पार्टी की सरकार

मैंने पहले ही लोकसभा चुनाव लड़ने से मना किया था: परेश

बता दें कि अहमदाबाद पूर्व से लोकसभा उम्मीदवार के नाम का एलान होने के बाद मौजूदा सांसद परेश रावल ने अपने एक बयान में कहा, उन्होंने पांच महीने पहले ही यह जाहिर किया था कि वे आगामी लोकसभा चुनाव नहीं लड़ना चाहते हैं। लेकिन अंततोगत्वा पार्टी ही यह तय करेगी की कौन चुनाव लड़ेगा और कौन नहीं? इसलिए टिकट नहीं मिलने पर कोई दुख नहीं है, पार्टी के कार्यकर्ता के तौर पर कार्य करता रहूंगा, पहले भी करता रहा हूं। मालूम हो कि लोकसभा चुनाव कुल सात चरणों में होंगे। पहले फेज का मतदान 11 अप्रैल को होगा, जबकि अंतिम चरण का मतदान 19 मई को होंगे। चुनाव के परिणा 23 मई को घोषित किए जाएंगे।

https://twitter.com/ANI/status/1113493901233545216?ref_src=twsrc%5Etfw

 

Read the Latest India news hindi on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले India news पत्रिका डॉट कॉम पर.

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो