scriptमहाराष्ट्र में विधानसभा का विशेष सत्र, प्रोटेम स्पीकर ने विधायकों को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई | maharashtra assembly oath shiv sena ncp congress mlas update | Patrika News

महाराष्ट्र में विधानसभा का विशेष सत्र, प्रोटेम स्पीकर ने विधायकों को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई

locationनई दिल्लीPublished: Nov 27, 2019 10:17:58 am

Submitted by:

Prashant Jha

महाराष्ट्र में आज विशेष विधानसभा सत्र आयोजित किया गया है। राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने विधानसभा का स्पेशल सत्र बुलाया है।

महाराष्ट्र विधानसभा का विशेष सत्र, विधायकों की शपथ शुरू

महाराष्ट्र विधानसभा का विशेष सत्र, विधायकों की शपथ शुरू

नई दिल्ली। महाराष्ट्र में आज विशेष विधानसभा सत्र आयोजित किया गया है। राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने विधानसभा का स्पेशल सत्र बुलाया है। विधायकों का शपथ ग्रहण समारोह शुरू हो गया है। पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने विधायक पद की शपथ ली।

इसके बाद सभी विधायक पद और गोपनीयता की शपथ ले रहे हैं। प्रोटेम स्पीकर कालिदास कोलंबकर विधायकों को पद और गोपनीयता की शपथ दिला रहे हैं।

ये भी पढ़ें: महाराष्ट्र: सुप्रिया सुले ने अजित पवार को गले लगाकर किया स्वागत, कहा- बधाई दादा

https://twitter.com/ANI/status/1199521627345539080?ref_src=twsrc%5Etfw

 

इधर विधायकों का विधानसभा में पहुंचने का सिलसिला जारी है। वहीं उद्धव ठाकरे आज अपने परिवार के साथ राज्यपाल से मिलेंगे। उद्धव ठाकरे गुरुवार को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। उद्धव ठाकरे 3 दिसंबर तक विधानसभा में अपनी सरकार का बहुमत साबित करना होगा। यानी उद्धव को बहुमत साबित करने के लिए सात दिन का समय मिला है।

वहीं एनसीपी चीफ शरद पवार की बेटी सुप्रिया सुले ने विधानसभा में अजित पवार और देवेंद्र फडणवीस का स्वागत किया।

बता दें कि सुप्रीम कोर्ट के फैसले के मुताबिक आज शाम 5 बजे से पहले फ्लोर टेस्ट कराने की बात कही गई थी, उससे पहले सभी विधायकों को शपथ दिलवाने का आदेश दिया था

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो