scriptमहाराष्ट्र: कांग्रेस-NCP और शिवसेना की महाबैठक कल, आ सकता है अंतिम फैसला ! | Maharashtra Congress-NCP and ShivSena meeting tomorrow | Patrika News

महाराष्ट्र: कांग्रेस-NCP और शिवसेना की महाबैठक कल, आ सकता है अंतिम फैसला !

locationनई दिल्लीPublished: Nov 21, 2019 01:23:45 pm

Submitted by:

Shivani Singh

Maharashtra Political Crisis
शुक्रवार को कांग्रेस-NCP और शिवसेना की बैठक
महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर आ सकता है फैसला

maharashtra_1.jpeg

नई दिल्ली। महाराष्ट्र में फिर से सियासी हलचल तेज हो गई है। आज कांग्रेस और एनसीपी की महाराष्ट्र में सरकार बनाने को लेकर बैठक होने जा रही है। इस बैठक में सरकार गठन और कैबिनेट में किस पार्टी को कितने और क्या पद मिलेंगे इसका निर्णय किया जा सकता है। लेकिन इस बीच सूत्रों के हवाले से ख़बर आ रही है कि शुक्रवार यानी 22 नवंबर का दिन महाराष्ट्र के लिए बड़ा दिन होने वाला है।

यह भी पढ़ें

शिवसेना विधायक का दावा, 26 नवंबर को हो सकता है शपथ ग्रहण, उद्धव ठाकरे ने आधार-PAN के साथ बुलाया

शुक्रवार को एनसीपी-कांग्रेस और शिवसेना एक साथ बैठक करने वाली है। इस बैठक में महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर अंतिम फैसला आ सकता है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, तीनों पार्टियों के बैठक के साथ ही सरकार गठन के संबंध में घोषणा कर दी जाएगी।

झारखंड चुनाव से पहले बनेगी सरकार!

ऐसी संभावना जताई जा रही है कि झारखंड चुनावों के पहले चरण से पहले ही तीनों पार्टियां मिलकर सरकार बना सकती हैं। शिवसेना नेता संजय राउत ने भी बुधवार को 1 दिसंबर तक महाराष्ट्र में नई सरकार बनाने की बात कही थी।

क्या कहा पृथ्वीराज चव्हाण ने 

prthavi.jpeg
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पृथ्वीराज चव्हाण ने कांग्रेस और एनसीपी की आज होने जा रही बैठक के बारे में बताते हुए कहा कि हम एक बार फिर अपने नेताओं के साथ मीटिंग करेंगे। दोनों पार्टियां दोपहर 2 बजे के करीब बैठक करेंगी। चव्हान ने कहा कि शिवसेना और एनसीपी के साथ हो रही बातचीत सही दिशा में जा रही है। शुक्रवार को मुंबई में तीनों पार्टियां साझा ऐलान कर सकती हैं।
उन्होंने बताया कि हम किसी भी तरह की जल्दबाजी भी नहीं करना चाहते। यूपीए चेरर पर्सन सोनिया गांधी के साथ चल रही मीटिंग में कांग्रेस नेताओं ने इस बात के साफ निर्देश दिए हैं कि नेगोशिएशन में किसी भी तरह की हड़बड़ी ना की जाए।
ढाई-ढाई साल पर बनी सहमति

maha.jpeg

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक एनसीपी-कांग्रेस की आज होने वाली बैठक में रोटेशनल सीएम पर सहमति बन सकती है। ऐसी सूचना है कि पहले ढाई साल-शिवसेना का मुख्यमंत्री रहेगा। फिर अगले ढाई साल एनसीपी का सीएम। वहीं, कांग्रेस से उपमुख्यमंत्री बनाया जाएगा। इसके अलावा सभी पार्टियों को विधायकों की संख्या के मुताबिक मंत्रिपद दिया जाएगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो