script Maharashtra : डिप्टी सीएम अजित पवार ने EVM पर जताया भरोसा, जानें क्यों? | Maharashtra : Deputy CM Ajit Pawar expresses confidence in EVMs, know why? | Patrika News

Maharashtra : डिप्टी सीएम अजित पवार ने EVM पर जताया भरोसा, जानें क्यों?

locationनई दिल्लीPublished: Feb 11, 2021 02:28:41 pm

Submitted by:

Dhirendra joshi

  • ईवीएम से चुनाव कराने में किसी को कोई परेशानी नहीं होनी चाहिए।
  • ईवीएम से चुनाव होने पर भी कांग्रेस को राजस्थान, पंजाब और छत्तीसगढ़ में चुनावी जीत मिली।

ajit pawar
हार मिलने पर ईवीएम को गड़बड़ी के आरोपों को सही नहीं कहा जा सकता।
नई दिल्ली। महाराष्ट्र सरकार में उपमुख्यमंत्री और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के नेता अजित पवार ने गुरुवार को ईवीएम से चुनाव कराए जाने को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि ईवीएम ठीक चल रहा है। मेरा ईवीएम पर पूरा भरोसा है।
ईवीएम मैनेज का आरोप लगाना सही नहीं
उन्होंने कहा कि जब ईवीएम के जरिए चुनाव से ही कांग्रेस की सरकार राजस्थान और पंजाब में आई। उसके बाद भी महाराष्ट्र चुनाव में हमारी पार्टी के लोगों को अच्छा बहुमत मिला। जीत होने पर कहते सब ठीक है। बहुत ज्यादा वोटों से हार गए तो बोलते हैं, ईवीएम मैनेज किया गया। हार की स्थिति में ईवीएम से आए परिणाम का नकारना उचित नहीं है।
बता दें कि ईवीएम मशीन से चुनाव को लेकर समय-समय पर विवाद सामने आते रहते हैं। इसको विपक्ष नेता उस समय मुद्दा बनाते हैं जब वो चुनाव हारने लगते हैं। दूसरी तरफ चुनाव आयोग का दावा है कि ईवीएम को हैक कर कोई इसका लाभ नहीं उठा सकता। इस मुद्दे पर चुनाव आयोग ने कई बार राजनीतिक दलों को ईवीएम को हैक करने की चुनौती भी दी है।

ट्रेंडिंग वीडियो