scriptराष्ट्रपति शासन की तरफ महाराष्ट्र? राज्यपाल ने एनसीपी को दिया आज रात तक का समय | Maharashtra: NCP clais to form govt, Governor gave time | Patrika News

राष्ट्रपति शासन की तरफ महाराष्ट्र? राज्यपाल ने एनसीपी को दिया आज रात तक का समय

locationनई दिल्लीPublished: Nov 12, 2019 09:18:13 am

Submitted by:

Navyavesh Navrahi

महाराष्ट्र में सरकार बनाने को लेकर हलचल तेज
NCP नेताओं ने की राज्यपाल से मुलाकात
सहयोगी पार्टियों से बात करके दिया जाएगा जवाब

jyant_patil_ncp.jpg
महाराष्ट्र में सरकाने का मामला सुलझने के बजाय और उलझ रहा है। इतने दिनों बाद भी महाराष्ट्र में सरकार बनाने को लेकर हलचल तेज तो हुई है, लेकिन सरकार बनाने को लेकर स्थिति स्पष्ट नहीं हुई है। आदित्य ठाकरे के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मिलने के बाद एनसीपी नेताओं ने भी राज्यपाल से मुलाकात की है। मुलाकात के बाद एनसीपी नेता जयंत पाटिल ने कहा है कि राज्यपाल ने उन्हें सरकार बनाने का न्यौता दिया है। इसके लिए राज्यपाल ने उन्हें कल शात 8.30 बजे का समय दिया है।
महाराष्ट्र में सरकार बनाने को लेकर हलचल तेज, राज्यपाल ने आदित्य को समय देने से किया इनकार

जयंत पाटिल ने कहा कि- हम कांग्रेस से बातचीत करके अपने फैसले से राज्यपाल को अवगत कराएंगे। जितनी जल्दी हो सकेगा हम जवाब देने का प्रयास करेंगे।
https://twitter.com/ANI/status/1193913577611988992?ref_src=twsrc%5Etfw
बता दें, इससे पहले शिवसेना ने एनसीपी की शर्तों को मानते हुए केंद्र में बीजेपी के साथ अपना गठबंधन तोड़ने का फैसला कर लिया था। इसी कड़ी में मोदी सरकार में शिवसेना के एकलौते मंत्री अरविंद सावंत ने इस्तीफा देने की घोषणा की थी।
महाराष्ट्र में बदले नेताओं के सुर, संजय राउत ने कहा- कांग्रेस हमारी दुश्मन नहीं

गौर हो, महाराष्ट्र में सरकार बनाने को लेकर माहौल गहरा गया है। सरकार बनाने के लिए सभी दल जोर लगा रहे हैं, लेकिन किस पार्टी की सरकार बनेगी, इस पर सस्पेंस अभी बरकरार है। इससे पहले शिवसेना नेता आदित्य ठाकरे ने सरकार बनाने का दावा करने के लिए राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मुलाकात की। उन्होंने राज्यपाल से बहुतमत साबित करने के लिए 48 घंटे का समय मांगा था, लेकिन राज्यपाल ने आदित्य ठाकरे को वक्त देने से इनकार कर दिया। इस पर आदित्य ठाकरे ने कहा है कि उनका दावा खारिज नहीं हुआ है। ऐसी स्थिति में महाराष्ट्र में सरकार बनाने को लेकर मामला फिर अटक गया है।
महाराष्ट्र: सरकार गठन मुद्दे पर नया मोड़, उद्धव ठाकरे को सीएम बनाने की मांग उठी

इसी बीच रविवार को हुई शिवसेना की बैठक में विधायकों ने मांग की है कि उद्धव ठाकरे को मुख्यमंत्री बनाया जाए। जबकि इससे पहले आदित्य ठाकरे को मुख्यमंत्री बनाए जाने की बात सामने आ रही थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो