script

उद्धव ठाकरे की ताजपोशी आज, सोनिया, आडवाणी समेत ये दिग्गज हो सकते हैं शामिल

locationनई दिल्लीPublished: Nov 28, 2019 09:35:25 am

Submitted by:

Prashant Jha

बताया जा रहा है कि कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी, भाजपा के वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी, आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत को भी न्योता भेजा जाएगा।
 

उद्धव ठाकरे कल सीएम पद की लेंगे शपथ, सोनिया, आडवाणी समेत ये दिग्गज हो सकते हैं शामिल

उद्धव ठाकरे कल सीएम पद की लेंगे शपथ, सोनिया, आडवाणी समेत ये दिग्गज हो सकते हैं शामिल

नई दिल्ली। शिवसेना चीफ उद्धव ठाकरे गुरुवार शाम मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। शिवाजी पार्क में शाम 6: 40 बजे शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन किया जाएगा। शिवसेना सुप्रीमो के अलावा एनसीपाी और कांग्रेस के 2-2 मंत्री भी शपथ लेंगे। बताया जा रहा है कि दो डिप्टी सीएम भी आज ही शपथ ले सकते हैं। कांग्रेस से पृथ्वीराज चौहान और एनसीपी से अजित पवार के नाम पर चर्चा हो रही है।

इधर शपथ समारोह को लेकर भव्य तैयारियां शुरू हो गई है। 70 हजार से ज्यादा कुर्सियां लगाई जा रही हैं। इस भव्य समारोह में कई दिग्गज भी शामिल होंगे।

कई राज्यों के सीएम भी होंगे शामिल

बताया जा रहा है कि कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी, भाजपा के वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी, आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत को भी न्योता भेजा जाएगा। साथ ही कई राज्यों के मुख्यमंत्री और विपक्षी नेता भी हिस्सा लेंगे।

ये भी पढ़ें: थोड़ी देर में शरद पवार के आवास पर तीनों दलों के नेताओं की बैठक, मंत्रिमंडल को लेकर चर्चा

राहुल गांधी के आने पर सस्पेंस, राज को मिल सकता है न्योता

सूत्रों से मिली रही जानकारी के मुताबिक सोनिया गांधी शपथ समारोह में शामिल हो सकती है। वहीं राहुल गांधी उद्धव ठाकरे के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने पर सस्पेंस बना हुआ है। बताया जा रहा है कि शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस के बीच कॉमन मिनिमम प्रोग्राम बना था। इस दौरान राहुल गांधी इस पूरे मामले से दूरी बनाए हुए थे। वहीं शिवसेना चीफ उद्धव ठाकरे अपने चचेरे भाई राज ठाकरे को भी शपथ समारोह में आने के लिए न्योता देंगे।

ये भी पढ़ें: राज्यपाल से उद्धव ठाकरे ने की मुलाकात, कल मुख्यमंत्री पद की लेंगे शपथ

समारोह में ये मेहमान हो सकते हैं शामिल

सोनिया गांधी, कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष

लालकृष्ण आडवाणी, भाजपा नेता

मोहन भागवत, आरएसएस प्रमुख

राज ठाकरे, मनसे

ममता बनर्जी, मुख्यमंत्री, बंगाल

अरविंद केजरीवाल, मुख्यमंत्री, दिल्ली

चंद्रबाबू नायडू, TDP

अशोक गहलोत, मुख्यमंत्री, राजस्थान

अखिलेश यादव, पूर्व मुख्यमंत्री, उत्तर प्रदेश

एचडी देवेगौड़ा, जेडीएस

हालांकि समारोह में आने वाले नेताओं के नाम पर फाइनल मुहर नहीं लगी है। बताया जा रहा है शरद पवार और उद्धव ठाकरे इस लिस्ट को फाइनल करेंगे।

समारोह की भव्य तैयारी

सूत्रों की मानें तो 6000 स्क्वायर फीट का मंच तैयार किया जा रहा है। जिस पर मंच पर 100 अलग कुर्सियां लगेंगी। वहीं शाम होने की वजह से रोशनी की अच्छी व्यवस्था रहेगी। इसके अलावा समारोह का सीधा प्रसारण दिखाने के लिए 20 LED स्क्रीन भी लगाने की व्यवस्था की गई है।

ट्रेंडिंग वीडियो