scriptमोदी की गारंटी सिर्फ बेरोजगारी, कांग्रेस शासित सरकारों को गिराने की चल रही साजिश : खरगे | Modi is plotting topple Congress-ruled governments: Kharge In Raigarh | Patrika News
राजनीति

मोदी की गारंटी सिर्फ बेरोजगारी, कांग्रेस शासित सरकारों को गिराने की चल रही साजिश : खरगे

Kharge attacked PM Modi in Raigarh: कोड़ातराई में आयोजित भरोसे के सम्मेलन में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने केंद्र सरकार पर सीधा हमला बोला।

Oct 05, 2023 / 04:46 pm

Khyati Parihar

Kharge attacked Modi in Raigarh

कांग्रेस शासित सरकारों को गिराने की मोदी कर रहे साजिश

रायगढ़। Kharge attacked pm modi in Raigarh: कोड़ातराई में आयोजित भरोसे के सम्मेलन में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने केंद्र सरकार पर सीधा हमला बोला। उन्होंने कहा कि केंद्र छत्तीसगढ़ की सरकार को ईडी के छापों से लगातार परेशान कर रहा है। राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष खरगे ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को घेरते हुए कहा कि जब भी वो छत्तीसगढ़ में आते हैं, झूठ बोल कर चले जाते हैं।
उन्होंने पीएम को झूठों का सरदार बताया। उन्होंने कहा कि मोदी की गारंटी सिर्फ बेरोजगारी और कांग्रेस शासित राज्यों में सरकार गिराने की है। उन्होंने मोदी सरकार को जातीय जनगणना के मुद्दे पर भी घेरा। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री जहां भी प्रचार करने जाते हैं वहां (PM Modi) कांग्रेस की सरकार बन जाती है। उन्होंने दावा किया कि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की दोबारा सरकार बनेगी और 2024 में भी हम भाजपा को हराएंगे।
यह भी पढ़ें

CM बघेल की बड़ी घोषणा, इन 17 ग्राम पंचायतों को मिला नगर पंचायत का दर्जा, अब तेजी से होगा विकास

Kharge attacked PM Modi in Raigarh: प्रदेश के 82 ब्लॉकों के प्रस्तावित जैतखाम का शिलान्यास जनसभा से पहले प्रदेश के 82 चयनित विकासखण्डों में बनने वाले जैतखाम का वर्चुअल शिलान्यास किया गया। साथ ही शासन की विभिन्न योजनाओं के 3088 लाभान्वित हितग्राहियों को 9 करोड़ 8 लाख 35 हजार रुपए की सामग्री व योजनान्तर्गत सहायता राशि वितरित की गई। इस मौके पर कार्यक्रम में उप मुख्यमंत्री टीएस सिंहदेव, प्रदेश प्रभारी कुमारी सैलजा, विधानसभा अध्यक्ष डॉ.चरण दास महंत, प्रदेश अध्यक्ष दीपक बैज, मंत्री ताम्रध्वज साहू, डॉ. शिव कुमार डहरिया,उमेश पटेल, गुरू रूद्र कुमार उपस्थित रहे।
5 साल में 40 लाख लोग गरीबी रेखा से बाहर आए

खरगे ने संबोधन की शुरुआत जय जोहार से किया। उन्होंने राज्य सरकार की तारीफ करते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ में आज चारो तरफ़ विकास हो रहा है। यहां सबके हित में काम हो रहा है। हमने आम लोगों की जरूरत को समझकर योजनाएं बनाई। इन योजनाओं से लाखों हाथों को काम मिल रहा है। मुख्यमंत्री बघेल ने विपरीत परिस्थितियों में भी (Chhattisgarh Politics) छत्तीसगढ़ के विकास का काम कभी नहीं रोका। गोधन न्याय योजना से लघु उद्योगों को मजबूती मिली है। पांच सालों में 1 लाख 75 हजार करोड़ रुपए से ज्यादा पांच सालों में डायरेक्ट बेनिफिट योजनाओं से आम लोगों की जेब में डाले गए हैं। यही कारण है कि छत्तीसगढ़ में विगत 5 सालों में 40 लाख से ज्यादा लोग गरीबी रेखा से बाहर आए हैं।
यह भी पढ़ें

अमित जोगी को बड़ा झटका…गीतांजलि पटेल समेत तीन नेताओं ने थामा कांग्रेस का दामन, दीपक बैज ने दिलाई सदस्यता

भरोसे नहीं, भरोसे के अनुष्ठान का सम्मेलन

Kharge attacked PM Modi in Raigarh: ऐसा सम्मेलन देश के किसी कोने में, किसी भाग में नहीं हुआ। यह गर्व की बात है कि छत्तीसगढ़ में हर जगह भरोसे का सम्मेलन हो रहा है। इसका नेतृत्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल कर रहे हैं। उन्होंने सुझाव देते हुए कहा कि इसका नाम भरोसे का सम्मेलन ना होकर भरोसे के अनुष्ठान का सम्मेलन होना चाहिए।
… तो पीएससी परीक्षा में अधिकारी के बेटे न शामिल हों : सीएम

CM Baghel attacked PM Modi in Raigarh: सीएम बघेल ने पीएससी घोटाले और नगरनार स्टील प्लांट को लेकर भाजपा को आड़े हाथ लिया। उन्होंने सवाल किया कि उनके पास एक भी सबूत हो तो बताएं। क्या किसी मंत्री, सांसद या विधायक के बेटे का नाम है। वहीं उनका कहना था कि पीएससी के लिए केंद्र सरकार ऐसा नियम बना दे कि उसमें अधिकारी के बच्चे शामिल नहीं हो सकते। उन्होंने आरोप लगाया कि नगरनार स्टील प्लांट को निजी हाथों में देने की तैयारी (cm baghel) की जा रही है। यदि प्लांट निजी हाथों में जाएगा तो स्थानीय लोगों को लाभ नहीं मिलेगा जबकि सरकारी होने पर छत्तीसगढ़ में रहने वाले लोगों को इसका लाभ मिलेगा।

Hindi News/ Political / मोदी की गारंटी सिर्फ बेरोजगारी, कांग्रेस शासित सरकारों को गिराने की चल रही साजिश : खरगे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो