scriptपंजाब CM चरणजीत सिंह चन्नी और नवजोत सिंह की वार्ता जारी, CM ने 4 अक्टूबर को बुलाई कैबिनेट की बैठक | navjat singh sidhu meet punjab cm charanjit singh channi on his resign | Patrika News

पंजाब CM चरणजीत सिंह चन्नी और नवजोत सिंह की वार्ता जारी, CM ने 4 अक्टूबर को बुलाई कैबिनेट की बैठक

locationनई दिल्लीPublished: Sep 30, 2021 06:11:01 pm

Submitted by:

Nitin Singh

नवजोत सिंह सिद्धू पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी से मुलाकात करने पहुंचे हैं। पंजाब भवन में दोनों के बीच चर्चा हो रही है। सीएम ने उनसे पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष पद पर बने रहने को कहा। वहीं सिद्धू दो अधिकारियों को पदों से हटाने पर अड़े हैं। वहीं सीएम चन्नी ने 4 अक्टूबर को कैबिनेट की बैठक बुलाई है।

navjat singh sidhu meet punjab cm charanjit singh channi on his resign

navjat singh sidhu meet punjab cm charanjit singh channi on his resign

नई दिल्ली। पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष पद से नवजोत सिंह सिद्धू द्वारा इस्तीफा देने के बाद से पार्टी नेता उन्हें मनाने की कोशिशों में लगे हैं। वहीं सिद्धू भी अपनी जिद पर अड़े हैं, नवजोत सिंह सिद्धू का कहना है कि उनके लिए पंजाब का हित सबसे पहले है। इसी विषय पर आज पंजाब भवन में मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के आमंत्रण पर नवजोत सिंह सिद्धू उनसे मुलाकात करने पहुंचे हैं। दोनों के बीच वार्ता जारी है, जानकारी के मुताबिक सिद्धू पंजाब सरकार में दो नए अधिकारियों को पद से हटाने पर अडे हैं। इसी बीच सीएम चन्नी ने 4 अक्टूबर को कैबिनेट की बैठक बुलाई है।
बैठक में सुलझ सकता है मामला

बता दें कि नवजोत सिंह सिद्धू को दो अफसरों कार्यवाहक डीजीपी इकबाल प्रीत सिंह सहोता और एडवोकेट जनरल (एजी) अमरप्रीत सिं‍ह देयोल की नियुक्ति पर आपत्ति है। सिद्धू इन पर कई गंभीर आरोप लगा रहे हैं। वहीं माना जा रहा है कि नवजोत सिंह सिद्धू इनकी जगह वह अपने चहेते अधिकारियों की नियुक्ति करवाना चाहते हैं। मुख्‍यमंत्री चन्‍नी ने कल संकेत दिया था कि वह कुछ फैसले वापस ले सकते हैं। फिलहाल पंजाब भवन में वार्ता जारी है और माना जा रहा है कि इस बैठक में मामला सुलझ सकता है।
https://twitter.com/sherryontopp/status/1443512819551555588?ref_src=twsrc%5Etfw
सिद्धू ने डीजीपी पर लगाए गंभीर आरोप

इस बैठक से पहले नवजोत सिंह सिद्धू ने हाल ही में डीजीपी बनाए गए इकबाल प्रीत सहोता पर ट्वीट कर गंभीर आरोप लगाया था। उन्‍होंने कहा कि डीजीपी आइपीएस सहोता बादल सरकार के समय हुई बेअदबी की घटना की जांच के लिए गठित एसआइटी के प्रमुख थे। उन्‍होंने दो सिख युवकों को गलत ढ़ंग से फंसाया था और बादलों को क्‍लीनचिट दे दी थी।
यह भी पढ़ें: कैप्टन अमरिंदर सिंह की पत्नी परनीत कौर बन सकती हैं पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष

गौरतलब है कि नवजोत सिंह सिद्धू ने मंगलवार शाम को पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था। इस दौरान सिद्धू ने साफ किया कि उन्होंने सिर्फ इस पद से इस्तीफा दिया है, वो आगे भी कांग्रेस का हिस्सा बने रहेंगे। इसके बाद कल उन्होंने एक वीडियो मैसेज जारी कर नई सरकार द्वारा की जा रही नियुक्तियों को लेकर अपनी नाराजगी जाहिर की थी। वहीं पंजाब सीएम चरणजीत सिंह चन्नी ने नवजोत सिंह सिद्धू को चर्चा करने के लिए आमंत्रित किया था। इसके चलते सिद्धू आज पंजाब सीएम से मिलने पहुंचे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो