scriptNCP Leader Fahmida Hassan Will Recite Hanuman Chalisa At PM's Residence | NCP नेता फहमीदा हसन बोलीं- 'PM आवास पर करूंगी हनुमान चालीसा का पाठ', बताई खास वजह | Patrika News

NCP नेता फहमीदा हसन बोलीं- 'PM आवास पर करूंगी हनुमान चालीसा का पाठ', बताई खास वजह

महाराष्ट्र में लाउडस्पीकर और अजान पर जारी घमासान के बीच हनुमान चालीसा के पाठ को लेकर उठा विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। इस विवाद को लेकर लगातार सियासी बयानबाजियां बढ़ रही हैं। वहीं राजनीतिक दल एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप भी लगा रहे हैं। इस बीच एनसीपी नेता ने कहा है कि वो पीएम आवास पर हनुमान चालीसा का पाठ करेंगी।

नई दिल्ली

Published: April 25, 2022 11:18:46 am

हनुमान चालीसा को लेकर विवाद अब सियासी घमासान में तब्दील हो चुका है। राजनीतिक दलों के बीच विवाद को लेकर बयानबाजियां लगातार बढ़ती जा रही हैं। एक तरफ नवनीत राणा और उनके पति रवि राणा को गिरफ्तार कर लिया गया है। तो वहीं दूसरी तरफ बीजेपी नेता किरीट सोमैया खुद पर हमले के बाद दिल्ली में गृह सचिव से मिले। इस बीच एनसीपी नेता फहमीदा हसन ने बड़ा ऐलान किया है। एनसीपी नेता ने कहा है कि वे पीएम मोदी ने आवास के बाहर हनुमान चालीसा पाठ करेंगी। इसको लेकर बकायदा उन्होंने गृहमंत्री अमित शाह को एक पत्र भी लिखा है। बता दें कि हनुमान चालीसा विवाद में आम आदमी पार्टी की भी एंट्री हो चुकी है।
Hanuman Chalisa Row Aam Aadmi Party Organize Paath On Twitter
Hanuman Chalisa Row Aam Aadmi Party Organize Paath On Twitter
मुंबई में उठा हनुमान चालीसा का विवाद दिल्ली तक पहुंच चुका है। बीजेपी नेता किरीट सोमैया खुद पर हुए हमले को लेकर सोमवार को केंद्रीय गृह सचिव से मिले। इस दौरान उन्होंने गृह सचिव अजय भल्ला को महाराष्ट्र में धर्म के नाम पर हो रही राजनीति और बिगड़े हालातों के बारे में बताया।

यह भी पढ़ें

Hanuman Chalisa Row: हनुमान चालीसा विवाद में AAP की एंट्री, ट्विटर को बनाया मंच

fehmida_hasan_khan_letter.jpgयही नहीं किरीट सोमैया ने बताया कि हमने ना सिर्फ अपने उपर हुए हमले की जानकारी दी बल्कि कुछ और मामलों के बारे में गृह सचिव के अवगत कराया। सोमैया ने कहा कि, गृह सचिव ने आश्वासन दिया है कि वे इस मामले को गंभीरता से ले रहे हैं। जरूरत पड़ी तो दिल्ली से एक दल जल्द ही मुंबई जाएगा और मामलों को लेकर जरूरी कदम उठाया जाएगा।

एक तरफ किरीट सोमैया महाराष्ट्र सरकार पर दबाव बनाने की कोशिश कर रहे हैं, तो दूसरी तरफ महाराष्ट्र विकास अघाड़ी सरकार की सहयोगी पार्टी एनसीपी की नेता फहमीदा हसन ने भी सोमवार को बड़ा ऐलान किया। NCP की नेता फहमीदा हसन ने अब दिल्ली में पीएम आवास के बाहर हनुमान चालीसा पाठ करने का ऐलान किया है।

उन्होंने इस विषय में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) को चिट्ठी लिखकर हनुमान चालीसा के पाठ के लिए इजाजत मांगी है।

ये बताई वजह
फहमीदा ने बताया कि, 'मैंने एचएम अमित शाह से पीएम मोदी के आवास के सामने हर धर्म की पूजा करने की अनुमति मांगी है। अगर हिंदुत्व, जैन धर्म मुद्रास्फीति, बेरोजगारी, भुखमरी को कम करने के लिए देश के लाभ के लिए ऊपर उठता है, तो मैं यह करना चाहूंगी।' हसन का ये कदम ऐसे वक्त आया है जब, मुंबई में पहले ही नवनीत राणा के सीएम हाउस मातोश्री में हनुमान चालीसा का पाठ करने को लेकर उनकी गिरफ्तारी हो चुकी है।

यह भी पढ़ें

कई मंदिरों में लगे लाउडस्पीकर, हनुमान चालीसा से की शुरुआत, दिन में 5 बार करेंगे पाठ

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Veer Mahan जिसनें WWE में मचा दिया है कोहराम, क्या बनेंगे भारत के तीसरे WWE चैंपियनName Astrology: इन नाम वाले लोगों के जीवन में अचानक से धनवान बनने का होता है योगफटाफट बनवा लीजिए घर, कम हो गए सरिया के दाम, जानिए बिल्डिंग मटेरियल के नए रेटबुध जल्द वृषभ राशि में होंगे मार्गी, इन 4 राशियों के लिए बेहद शुभ समय, बनेगा हर कामबेहद शार्प माइंड होते हैं इन 4 राशियों के लोग, बुध और शनि देव की रहती है इन पर कृपाज्योतिष: रूठे हुए भाग्य का फिर से पाना है साथ तो करें ये 3 आसन से कामराजस्थान में देर रात उत्पात मचा सकता है अंधड़, ओलावृष्टि की भी संभावनाशादी के 3 दिन बाद तक दूल्हा-दुल्हन नहीं जा सकते टॉयलेट! वजह जानकर हैरान हो जाएंगे आप

बड़ी खबरें

कश्मीर में आतंकी हमले में टीवी एक्ट्रेस की मौत, 10 साल के भतीजे पर भी हुई फायरिंगसुरक्षा एजेंसियों ने यासीन मलिक की सजा के बाद जारी किया आतंकी हमले का अलर्टIPL 2022, LSG vs RCB Eliminator Match Result: पाटीदार के दम पर जीता RCB, नॉकआउट मुकाबले में LSG को 14 रनों से हरायाटेरर फंडिंग केस में यासीन मलिक को उम्र कैद की सजा, 10 लाख का जुर्मानायासीन मलिक की सजा से तिलमिलाया पाकिस्तान, PM शहबाज शरीफ, इमरान खान, शाहिद आफरीदी को आई मानवाधिकार की यादAir Force के 4 अधिकारियों की हत्या, पूर्व गृहमंत्री की बेटी का अपहरण सहित इन मामलों में था यासीन मलिक का हाथअमरनाथ यात्रियों को तीन लेयर में मिलेगी सिक्योरिटी, ड्रोन व CCTV कैमरों के जरिए भी रखी जाएगी नजरमहबूबा मुफ्ती ने बीजेपी पर हमला करते हुए कहा- आप बता दो कि मुसलमानों के साथ क्या करना चाहते हो
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.