scriptबिहार: जेडीयू का नया नारा, ‘क्यों करें विचार ठीके तो हैं नीतीश कुमार’ | Nitish kumar new poster for bihar assembly election 2020 with new slog | Patrika News

बिहार: जेडीयू का नया नारा, ‘क्यों करें विचार ठीके तो हैं नीतीश कुमार’

locationनई दिल्लीPublished: Sep 03, 2019 10:07:12 pm

Submitted by:

Dhirendra

पोस्‍टर वार के साथ जेडीयू का चुनाव अभियान शुरू
पटना में पार्टी कार्यालय के सामने लगाया पहला चुनावी पोस्‍टर
आरजेडी नेताओं ने नीतीश कुमार पर कसा तंज

nitish_kumar.jpg
नई दिल्‍ली। बिहार विधानसभा का चुनाव नवंबर, 2020 में है। लेकिन पटना में सियासी पारा अभी से चरम पर है। जेडीयू ने तो चुनावी अभियान की शुरुआत भी अभी से कर दी है। इस बार जेडीयू ने ‘क्‍यों करें विचार ठीके तो नीतीश कुमार’ पार्टी का नारा दिया है।
बता दें कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी जनता दल युनाइटेड ने बिहार के भावी सीएम चेहरे को लेकर यह नारा दिया है। तय है कि एनडीए गठबंधन में होने के बावजूद जेडीयू ने भावी सीएम की घोषणा भाजपा के विमर्श के बगैर ही कर दी है।
https://twitter.com/ANI/status/1168772443323846657?ref_src=twsrc%5Etfw
सबसे पहले पार्टी कार्यालय पर लगाया पोस्‍टर

जेडीयू ने इस नारे वाला पोस्‍टर सबसे पहले पटना स्थित पार्टी कार्यालय के बाहर लगाया है । इस पोस्‍टर पर लिखा है कि ‘क्यों करें विचार ठीके तो है नीतीश कुमार’। तो वहीं एक अन्य होर्डिंग पर लिखा है- ‘सच्चा है, अच्छा है। चलो, नीतीश के साथ चलें।’
हरीश रावत ने शाह पर साधा निशाना, कहा- क्‍या मनोहर लाल खट्टर पाकिस्‍तान की मदद कर

जेडीयू ने सीएम नीतीश कुमार को केंद्र में रखकर नारे को देसी अंदाज में लिखवाया है। इस नारे में यह दिखाने की कोशिश की गई है कि जब विकास पुरुष नीतीश कुमार सरकार का नेतृत्‍व कर ही रहे हैं तो फिर दूसरे के नाम पर विचार क्यों किया जाए।
vijay_prakash.jpg
आरजेडी ने साधा नीतीश पर निशाना

दूसरी तरफ जेडीयू के नारे में ‘ठीके तो हैं’ को लेकर आरजेडी ने निशाना साधा है। आरजेडी के विाधयक विजय प्रकाश ने कहा है कि जेडीयू ने अपने नारों से ही हकीकत बयान कर दिया है। आरजेडी नेता ने कहा है कि नीतीश कुमार ‘ठीके हैं’ न कि ‘ठीक हैं’।
राम माधव का बड़ा बयान- पाकिस्तान के कब्जे में जो कुछ भी है, हमारे पास आ जाएगा

विजय प्रकाश ने कहा है कि जेडीयू के नारे से ही साफ है कि नीतीश कुमार को पार्टी के नेता भी अब मजबूरी में मुख्यमंत्री मान रहा है।
आरजेडी प्रवक्‍ता शक्ति सिंह कहते हैं कि ‘ठीके हैं’ और ‘ठीक हैं’ में बड़ा अंतर होता है। उन्‍होंने कहा कि ठीके हैं का मतलब कामचलाऊ होता है। ठीक हैं का मतलब होता है कि पूरी तरह से सही होना।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो