scriptराम माधव का बड़ा बयान- पाकिस्तान के कब्जे में जो कुछ भी है, हमारे पास आ जाएगा | Ram Madhav Big statement Whatever in Pakistan possession we will take | Patrika News

राम माधव का बड़ा बयान- पाकिस्तान के कब्जे में जो कुछ भी है, हमारे पास आ जाएगा

locationनई दिल्लीPublished: Sep 02, 2019 10:03:40 am

Submitted by:

Dhirendra

Ram Madhav Big Statement on Kashhmir
पूरा कश्‍मीर भारत का है
पड़ोसी के कब्‍जे में जो भी वह हमारा है

madhav_sept2.jpg
नई दिल्‍ली। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव राम माधव ( BJP General Secratory Ram Madhav ) ने कश्‍मीर को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्‍होंने कहा कि जम्‍मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के लोगों के साथ जुड़ना हर भारतीय की जिम्मेदारी है। करीब सात दशक तक उनके मन में अलगाववादी (Separatism) विचार भरे गए।
इस का नतीजा यह निकला कि जम्‍मू-कश्‍मीर पूरी तरह से राजनीतिक मुख्‍यधारा का हिस्‍सा नहीं बन सका। यही कारण है कि वहां के लोग अपनी अलग पहचान की तलाश में जुट गए।

राम मंदिर विवाद: SC आज सुनेगा मुस्लिम पक्षकारों का पक्ष, आसान नहीं होगा हिंदू पक्ष के दावे
भाजपा महासचिव राम माधव ने कहा कि पूरा कश्मीर (Kashmir) भारत का है। जो कुछ भी हमारे पड़ोसी (पाकिस्तान) के कब्जे में है वह हमारा है, लेकिन वह हम तक आ जाएगा। भाजपा नेता ने ये बात नया भारत, नया कश्मीर विषय पर रखे गए एक कार्यक्रम में ये बात कही। इस कार्यक्रम का आयोजन पार्टी की एर्नाकुलम जिला समिति ने किया था।
हम कश्‍मीर को अपने चश्‍मे से देखेंगे

राम माधव ने कहा कि कश्मीर के लोगों से जुड़ना हर भारतीय का कर्तव्‍य है। घाटी के लोग एक ऐसे समाज में रहे हैं जिनके मन में पिछले सात दशकों के दौरान अलगाववादी विचार भरे गए। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि भारतीय होने के नाते हमें कश्मीर को पाकिस्तान के चश्मे से नहीं देखना चाहिए।
प्रशांत किशोर ने बीजेपी पर साधा निशाना, कहा— एनआरसी ने लोगों को घर से बेघर किया

बता दें कि कश्मीर के मुद्दे को लेकर राम माधव पहले भी पाकिस्‍तान के विरोध में अपना पक्ष रखते रहे हैं। हाल ही में माधव ने दो टूक कहा था कि कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है। ऐसे में पाकिस्तान को इस पर बोलने का कोई हक नहीं है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो