गृह मंत्री अमित शाह ने बुलाई बैठक, राज्य मंत्री किशन रेड्डी और NSA डोभाल पहुंचे

गृह मंत्री अमित शाह ने बुलाई बैठक, राज्य मंत्री किशन रेड्डी और NSA डोभाल पहुंचे

Mohit sharma | Updated: 06 Jun 2019, 02:32:36 PM (IST) राजनीति

  • गृह मंत्रालय का कार्यभार संभालने के बाद से एक्टिव मोड में अमित शाह
  • सुरक्षा के मुद्दे को लेकर मंत्रालय के अफसरों के साथ लगातार कर रहे बैठक
  • अमित शाह ने गुरुवार को मंत्रालय के अधिकारियों की बैठक बुलाई।

नई दिल्ली। गृह मंत्रालय का कार्यभार संभालने के बाद से ही अमित शाह एक्टिव मोड में नजर आ रहे हैं। यही वजह है कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सुरक्षा के मुद्दे को लेकर मंत्रालय के अफसरों के साथ लगातार बैठकें कर रहे हैं। अमित शाह ने गुरुवार को मंत्रालय के अधिकारियों की बैठक बुलाई। बैठक में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री जी किशन रेड्डी और राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल भाग लेने पहुंचे हैं।

नौतपा के बाद भी गर्मी का कहर जारी, मौसम विभाग ने जारी किया आंधी—तूफान का अलर्ट

 

पाक विदेश सचिव ने ईद पर दिल्ली में पढ़ी नमाज, मोदी-इमरान बैठक की अटकलें तेज

आपको बता दें कि बुधवार को ईद की छुट्टी होने के बावजूद अमित शाह ने अधिकारियों के साथ बैठकें की थी। जानकारी के अनुसार गुरुवार को भी अमित शाह की ओर से बुलाई गई बैठक सुरक्षा मामलों से जुड़ी बताई जा रही है। सूत्रों की मानें तो गृह मंत्री किशन रेड्डी और एनएसए डोभाल के साथ देश की आंतरिक सुरक्षा को लेकर बातचीत कर रहे हैं। चर्चा तो यहां तक है हिक बैठक में पश्चिम बंगाल के मौजूदा हालात को लेकर भी मंथन चल रहा है।

पश्चिम बंगाल में सियासी हिंसा जारी, कूच बिहार में TMC कार्यकर्ता की हत्‍या

 

बाबुल सुप्रियो के निशाने पर ममता, कहा- अब उनकी एक्सपायरी डेट बहुत नजदीक

गृहमंत्री शाह कर रहे लगातार अहम बैठकें

दरअसल, गृह मंत्रालय की जिम्मेदारी संभालने के बाद से ही अमित शाह लगातार बैठकें ले रहे हैं। अमित शाह ने एक जून को गृह मंत्रालय का चार्ज संभाला था, जिसके तुरंत बाद उन्होंने मंत्रालय से जुड़े 22 विभागों के संयुक्त सचिव के साथ बैठक की थी। इस बैठक में शाह ने अफसरों से अगले तीन महीने के कामकाज की योजना की रिपोर्ट मांगी थी। यहां तक कि अगले दिन ही उन्होंने एनएसए अजीत डोभाल, गृह सचिव, रॉ और आईबी प्रमुखों के साथ बैठक कर जम्मू—कश्मीर के मसले पर बातचीत की थी।

 

news

वहीं, उन्होंने जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक से भी मिलकर घाटी के प्रशासनिक हालातों पर भी विचार विमर्श किया था। इसके बाद 4 जून को गृह मंत्री शाह ने कश्मीर समेत अमरनाथ यात्रा और सुरक्षा मुद्दों पर बातचीत की थी।

 

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned