scriptगृह मंत्री अमित शाह ने बुलाई बैठक, राज्य मंत्री किशन रेड्डी और NSA डोभाल पहुंचे | NSA Ajit doval in Home minister Amit shah meeting over Internal security | Patrika News

गृह मंत्री अमित शाह ने बुलाई बैठक, राज्य मंत्री किशन रेड्डी और NSA डोभाल पहुंचे

locationनई दिल्लीPublished: Jun 06, 2019 02:32:35 pm

Submitted by:

Mohit sharma

गृह मंत्रालय का कार्यभार संभालने के बाद से एक्टिव मोड में अमित शाह
सुरक्षा के मुद्दे को लेकर मंत्रालय के अफसरों के साथ लगातार कर रहे बैठक
अमित शाह ने गुरुवार को मंत्रालय के अधिकारियों की बैठक बुलाई।

news

गृह मंत्री अमित शाह ने बुलाई बैठक, राज्य मंत्री किशन रेड्डी और NSA डोभाल पहुंचे

नई दिल्ली। गृह मंत्रालय का कार्यभार संभालने के बाद से ही अमित शाह एक्टिव मोड में नजर आ रहे हैं। यही वजह है कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सुरक्षा के मुद्दे को लेकर मंत्रालय के अफसरों के साथ लगातार बैठकें कर रहे हैं। अमित शाह ने गुरुवार को मंत्रालय के अधिकारियों की बैठक बुलाई। बैठक में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री जी किशन रेड्डी और राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल भाग लेने पहुंचे हैं।

 

https://twitter.com/ANI/status/1136510203631996928?ref_src=twsrc%5Etfw

आपको बता दें कि बुधवार को ईद की छुट्टी होने के बावजूद अमित शाह ने अधिकारियों के साथ बैठकें की थी। जानकारी के अनुसार गुरुवार को भी अमित शाह की ओर से बुलाई गई बैठक सुरक्षा मामलों से जुड़ी बताई जा रही है। सूत्रों की मानें तो गृह मंत्री किशन रेड्डी और एनएसए डोभाल के साथ देश की आंतरिक सुरक्षा को लेकर बातचीत कर रहे हैं। चर्चा तो यहां तक है हिक बैठक में पश्चिम बंगाल के मौजूदा हालात को लेकर भी मंथन चल रहा है।

 

https://twitter.com/ANI/status/1136524255158345728?ref_src=twsrc%5Etfw

गृहमंत्री शाह कर रहे लगातार अहम बैठकें

दरअसल, गृह मंत्रालय की जिम्मेदारी संभालने के बाद से ही अमित शाह लगातार बैठकें ले रहे हैं। अमित शाह ने एक जून को गृह मंत्रालय का चार्ज संभाला था, जिसके तुरंत बाद उन्होंने मंत्रालय से जुड़े 22 विभागों के संयुक्त सचिव के साथ बैठक की थी। इस बैठक में शाह ने अफसरों से अगले तीन महीने के कामकाज की योजना की रिपोर्ट मांगी थी। यहां तक कि अगले दिन ही उन्होंने एनएसए अजीत डोभाल, गृह सचिव, रॉ और आईबी प्रमुखों के साथ बैठक कर जम्मू—कश्मीर के मसले पर बातचीत की थी।

 

news

वहीं, उन्होंने जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक से भी मिलकर घाटी के प्रशासनिक हालातों पर भी विचार विमर्श किया था। इसके बाद 4 जून को गृह मंत्री शाह ने कश्मीर समेत अमरनाथ यात्रा और सुरक्षा मुद्दों पर बातचीत की थी।

 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो