उमर अब्दुल्ला बोले- विकास नहीं Article 370 और 35A को बचाने के लिए लड़ रहे हैं चुनाव

उमर अब्दुल्ला बोले- विकास नहीं Article 370 और 35A को बचाने के लिए लड़ रहे हैं चुनाव

Kaushlendra Pathak | Publish: Apr, 30 2019 06:56:42 PM (IST) | Updated: Apr, 30 2019 06:56:43 PM (IST) राजनीति

  • उमर अब्दुल्ला ने Article 370 और 35A पर दिया बड़ा बयान
  • राज्य को विशेष दर्जा दिलाने के लिए लड़ रहे हैं चुनाव
  • विशेष दर्जा को रद्द हुआ तो छिन जाएगा रोजगार: उमर अब्दुल्ला

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने Article 370 और 35A को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी नेशनल कान्फ्रेंस (नेकां) इस बार का लोकसभा चुनाव विकास के मुद्दे पर नहीं, बल्कि सिर्फ राज्य को विशेष दर्जा दिलाने के लिए लड़ रही है।

Article 370 और 35A को बचाने के लिए लड़ेंगे

दक्षिणी कश्मीर के शोपियां जिले में एक जनसभा को संबोधित करते हुए अब्दुल्ला ने कहा कि, 'आम तौर पर चुनाव विकास के लिए लड़ा जाता है, लेकिन इस बार हम Article 370 और 35A को बचाने के लिए लड़ रहे हैं।' उमर ने लोगों से कहा, 'अगर जम्मू-कश्मीर को मिले विशेष दर्जा को रद्द कर दिया जाता है तो राज्य के लोग अपनी भूमि और रोजगार खो देंगे।' इसके साथ ही अब्दुल्ला ने दावा किया कि अगर वो राज्य विधानसभा चुनावों को जीतकर सत्ता में आते हैं तो उनकी पार्टी विवादास्पद सार्वजनिक सुरक्षा अधिनियम (PSA) को रद्द कर देगी। उमर ने कहा, 'अगर आप हमें वोट करेंगे है तो किसी भी मां को अपने बच्चों को जेलों में नहीं देखना पड़ेगा और उसके लिए यह संसद चुनाव सेमीफाइनल का काम करेगा।'

यह भी पढ़ें- IMD ने नागपुर समेत इन इलाकों में जारी किया Red Alert, बच्चों और बुजुर्गों को घर से न निकलने की हिदायत

खास है इस बार चुनाव

आपको बता दें कि तीन चरणों वाली अनंतनाग लोकसभा सीट के लिए तीसरा और अंतिम चरण 6 मई को निर्धारित किया गया है। इस बार इस सीट से 18 उम्मीदवार मैदान में हैं। हालांकि, सबसे अहम मुकाबला पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की महबूबा मुफ्ती, कांग्रेस के गुलाम अहमद मीर और नेकां के न्यायमूर्ति (सेवानिवृत्त) हसनैन मसूदी के बीच है। इसके अलावा BJP ने सोफी यूसुफ, पीपल्स कॉन्फ्रेंस (पीसी) ने चौधरी जफर अली को मैदान में उतारा है। गौरतलब है कि राज्य के चुनावी इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है कि एक गैर-स्थानीय व्यक्ति यहां से चुनाव लड़ रहे हैं। इस बार उत्तर प्रदेश के एक वकील शम्स ख्वाजा यहां से चुनाव लड़ रहे हैं।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned