पी चिदंबरम ने राजनाथ सिंह पर साधा निशाना, कहा - रक्षा उपकरणों के आयात पर बैन केवल 'शब्दजाल'

  • पी चिदंबरम ( P Chidambaram ) ने कहा है कि देश में रक्षा उपकरणों का आयात केवल रक्षा मंत्रालय करता है।
  • रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ( Defence Minister Rajnath Singh ) ने रविवार सुबह धमाका करने का वादा किया था, लेकिन उनकी घोषणा उम्मीदों के विपरीत रही।

By: Dhirendra

Updated: 09 Aug 2020, 05:40 PM IST

नई दिल्ली। केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ( Defence Minister Rajnath Singh ) की ओर से 101 रक्षा उपकरणों ( Defence Equipment ) के आयात पर प्रतिबंध ( embargo on Import ) की घोषणा को लेकर पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम ( Former union minister P Chidambaram ) ने निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि आज सुबह राजनाथ सिंह ने रक्षा उत्पादों के आयात पर प्रतिबंध की जो घोषणा की है, वह केवल शब्दजाल ( jargon ) है, क्योंकि उनका एकमात्र आयातक रक्षा मंत्रालय ( Defence ministry ) ही है।

कांग्रेस के वरिष्ठ नता पी चिदंबरम ने अपने ट्वीट में कहा कि रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने रविवार सुबह धमाका करने का वादा किया था, लेकिन उनकी घोषणा उम्मीदों के विपरीत रही। रक्षा उपकरणों का एकमात्र आयातक रक्षा मंत्रालय है। इसलिए रक्षा उपकरणों के आयात पर कोई भी प्रतिबंध वास्तव में स्वयं पर प्रतिबंध है।

पूर्व गृह मंत्री चिदंबरम ने तंज कसते हुए कहा कि रक्षा मंत्री ने रविवार को अपनी ऐतिहासिक घोषणा में जो कहा उसके लिए सचिवों को केवल मंत्री के कार्यालय आदेश ( Official Order ) की आवश्यकता थी।

कांग्रेस नेता ने कहा कि आयात पर प्रतिबंध केवल शब्दजाल है। इसका अर्थ यह है कि हम 2 से 4 साल में उन्हीं उपकरणों को बनाने की कोशिश करेंगे जिन्हें हम आज आयात करते हैं। इसके बाद आयात बंद करेंगे।

Rajnath Singh big announcement: रक्षा क्षेत्र में आत्मनिर्भर बनेगा भारत, अब देश में ही बनेंगे 101 उपकरण

आपको बता दें कि रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने रविवार की सुबह घोषणा की कि आत्मनिर्भर भारत पहल ( Atmanirbhar Bharat Initiative ) के तहत देश में रक्षा उत्पादों का उत्पादन बढ़ाने के लिए 101 उपकरणों के आयात पर रोक लगाई जाएगी। उन्होंने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। ट्विट में इस बात का भी जिक्र है कि रक्षा मंत्रालय आत्मनिर्भर भारत पहल को आगे बढ़ाने के लिए अब बड़े कदम उठाने को तैयार है।

Show More
Dhirendra
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned