scriptParliament Winter Session Latest Updates from Lok Sabha and Rajaya Sabha 03 12 2021 | Parliament Winter Session: लोकसभा मे CVC, CBI निदेशक का कार्यकाल बढ़ाने वाला बिल पेश, जानिए विपक्ष ने क्या कहा | Patrika News

Parliament Winter Session: लोकसभा मे CVC, CBI निदेशक का कार्यकाल बढ़ाने वाला बिल पेश, जानिए विपक्ष ने क्या कहा

Parliament Winter Session संसद के शीतकालीन सत्र में 12 राज्यसभा सांसदों के निलंबन का मामला थमने का नाम नहीं ले रहा है। लगातार चौथे दिन जहां विपक्ष ने निलंबित सांसदों के समर्थन में प्रदर्शन किया, वहीं शुक्रवार को विपक्ष के खिलाफ बीजेपी सांसद पर सड़क पर उतर आए। संसद के बाहर बीजेपी सांसदों ने सबको सन्मति दे भगवान...नारे के साथ प्रदर्शन किया। वहीं कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने इसे जख्मों पर नमक छिड़कने वाला बताया

नई दिल्ली

Updated: December 03, 2021 02:37:48 pm

नई दिल्ली। संसद के शीतकालीन सत्र ( Parliament Winter Session ) में सांसदों का निलंबन विरोध का बड़ी वजह बनता जा रहा है। लगातार चौथे दिन भी संसद बाहर 12 निलंबित सांसदों का प्रदर्शन जारी है। खास बात यह है कि निलंबित किए गए 12 सांसदों के समर्थन में विपक्ष के प्रदर्शन के बाद अब भारतीय जनता पार्टी ( BJP ) के सांसदों ने भी बड़ा कदम उठाया। बीजेपी सांसदों ने भी विपक्ष के खिलाफ संसद ना चलने देने के विरोध में प्रदर्शन किया। बीजेपी सांसदों ने गांधी प्रतिमा से लेकर अंबेडकर प्रतिमा तक विरोध मार्च निकाला।
657.jpg
बीजेपी सांसद जफर इस्लाम ने कहा कि विपक्ष लगातार प्रदर्शन के जरिए लोकतंत्र की हत्या कर रहा है। बीजेपी किसी भी कीमत पर ये बर्दाश्त नहीं करेगी। संसद को भंग करना, माफी नहीं मांगने जैसी हरकतों के जरिए विपक्ष सिर्फ लोकतांत्रिक प्रक्रिया पर प्रहार कर रहा है।
यह भी पढ़ेँः Parliament Winter Session: महंगाई के मुद्दे पर कांग्रेस, TMC समेत 6 पार्टियों ने राज्यसभा से किया वॉकआउट

शीतकालीन सत्र के पांचवे दिन लोकसभा में CVC, CBI निदेशक के कार्यकाल की अवधि पांच साल तक बढ़ाने वाला बिल पेश किया गया है। हालांकि बिल के पेश होने पर भी विपक्ष ने जमकर हंगामा किया। यही नहीं विपक्ष ने इसका विरोध करते हुए कहा है कि ऐसे में CBI जैसी एजेंसी का और सरकारी दुरुपयोग होगा।
भजन गाकर निकाला मार्च
विपक्ष के हंगामे और प्रदर्शन के बाद भारतीय जनता पार्टी के सांसदों ने भी शुक्रवार को प्रदर्शन शुरू कर दिया। रघुपति राघव राजाराम, सबको सन्मति दे भगवान...नारे के साथ बीजेपी सांसदों ने गांधी प्रतिमा से लेकर अंबेडकर प्रतिमा तक मार्च निकाला।
बीजेपी का कहना है कि विपक्ष निलंबित सांसदों के बहाने लोकतांत्रित प्रक्रिया को खत्म करने की कोशिश कर रहा है। लगातार संसद को भंग कर विपक्ष लोकतंत्र की हत्या कर रहा है। 12 सांसदों के निलंबर पर विरोध प्रदर्शन कर रहे विपक्ष पर भाजपा सांसदों ने निशाना साधा है।
शशि थरूर बोले जख्मों पर नमक छिड़क रहे बीजेपी सांसद
कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने बीजेपी सांसदों की ओऱ से किए गए प्रदर्शन को जख्मों पर नमक छिड़कना बताया। उन्होंने कहा कि, बीजेपी सांसदों का यहां आना और जख्मों पर नमक मलना बेवजह उकसाने वाला था। कुछ भी हो तो बीजेपी को एकजुटता दिखानी चाहिए थी। मेरे सहयोगियों को एक ऐसी पार्टी ने अन्यायपूर्ण तरीके से निष्कासित कर दिया, जिसने संस्थागत व्यवधान उत्पन्न किया है।
एनआरसी भी रद्द करेगी सरकार
तृणमूल सांसद डोला सेना ने कहा कि, जलद् ही बीजेपी सरकार एनसआरी को भी रद्द कर देगी। उन्होंने कहा कि भाजपा के एक मंत्री ने गुरुवार को संसद में कहा कि एनआरसी पूरे भारत में लागू नहीं किया जाएगा। डोला सेन ने कहा कि, केंद्र सरकार ने 3 कृषि कानूनों को निरस्त कर दिया है और जल्द ही एनआरसी को भी निरस्त कर देंगे।
यह भी पढ़ेंः कोरोना गाइडलाइन को लेकर आमने-सामने केंद्र और महाराष्ट्र सरकार, जानिए क्या है पूरा मामला
केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ मंडाविया ने लोकसभा में 'ऑक्सीजन की कमी के कारण मौतों' के सवाल पर जवाब देते हुए कहा कि, हमने सभी राज्यों को पत्र लिखकर इस पर डेटा मांगा था। 19 राज्यों ने जवाब दिया, केवल पंजाब ने ऑक्सीजन की कमी के कारण चार 'संदिग्ध' मौतों की सूचना दी।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Veer Mahan जिसनें WWE में मचा दिया है कोहराम, क्या बनेंगे भारत के तीसरे WWE चैंपियनName Astrology: इन नाम वाले लोगों के जीवन में अचानक से धनवान बनने का होता है योगफटाफट बनवा लीजिए घर, कम हो गए सरिया के दाम, जानिए बिल्डिंग मटेरियल के नए रेटबुध जल्द वृषभ राशि में होंगे मार्गी, इन 4 राशियों के लिए बेहद शुभ समय, बनेगा हर कामबेहद शार्प माइंड होते हैं इन 4 राशियों के लोग, बुध और शनि देव की रहती है इन पर कृपाज्योतिष: रूठे हुए भाग्य का फिर से पाना है साथ तो करें ये 3 आसन से कामराजस्थान में देर रात उत्पात मचा सकता है अंधड़, ओलावृष्टि की भी संभावनाशादी के 3 दिन बाद तक दूल्हा-दुल्हन नहीं जा सकते टॉयलेट! वजह जानकर हैरान हो जाएंगे आप

बड़ी खबरें

जम्मू कश्मीरः बारामूला में जैश-ए-मोहम्मद के तीन पाकिस्तानी आतंकी ढेर, एक पुलिसकर्मी शहीदDelhi News Live Updates: दिल्‍ली में फैक्‍ट्री से 21 बाल मजदूर छुड़ाए गए, आरोपी फैक्ट्री मालिक की 6 फैक्ट्रियां सीलसुप्रीम कोर्ट में पूजा स्थल कानून के खिलाफ दायर की गई याचिका, संवैधानिक वैधता को चुनौतीTexas Shooting: अमरीकी राष्ट्रपति ने टेक्सास फायरिंग की घटना को बताया नरसंहार, बोले- दर्द को एक्शन में बदलने का वक्तजातीय जनगणना सहित कई मुद्दों को लेकर आज भारत बंद, जानिए कहां रहेगा इसका ज्यादा असरपंजाब CM Bhagwant Mann का एक और बड़ा फैसला, सरकारी नौकरियों के लिए पंजाबी भाषा है जरूरीकपिल सिब्बल समाजवादी पार्टी के टिकट से जाएंगे राज्यसभा, बताई कांग्रेस छोड़ने की वजहशिवसेना नेता यशवंत जाधव की बढ़ी मुश्किलें, ED ने जारी किया समन
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.