scriptPM Modi Birthday : केवडिया में पीएम मोदी बोले, सरदार पटेल की प्रेरणा से अनुच्छेद 370 हटाने में हुए कामयाब | PM Modi Birthday Live: PM Modi public rally ahmedabad | Patrika News

PM Modi Birthday : केवडिया में पीएम मोदी बोले, सरदार पटेल की प्रेरणा से अनुच्छेद 370 हटाने में हुए कामयाब

locationनई दिल्लीPublished: Sep 17, 2019 06:25:16 pm

Submitted by:

Prashant Jha

आज पीएम मोदी का 69वां जन्मदिन हैसरदार सरोवर बांध पर पीएम मोदी ने की नर्मदा आरतीदेशभर में मनाया जा रहा मोदी का जन्मदिनसरदार सरोवर बांध पर पीएम मोदी ने की नर्मदा नदी की पूजा
 

pm modi

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज 69 साल के हो गए हैं। देशभर में उनके समर्थक और चहेते उनका जन्मदिन धूमधाम से मना रहे हैं। इस साल भी जन्मदिन के मौके पर प्रधानमंत्री अपने गृह राज्य गुजरात में हैं। यहां वो केवड़िया में गुरुदेश्वर दत्त मंदिर में विधि-विधान से पूजा अर्चना की। पूजा के बाद पीएम मोदी ने वहां के कार्यों का निरीक्षण भी किया।

ये भी पढ़ें: PM मोदी के जन्मदिन पर नेताओं ने दीं शुभकामनाएं, सोनिया गांधी ने की लंबी उम्र की कामना

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने केवडिया में एक सभा को संबोधित किया। पीएम मोदी ने कहा कि आज जल सागर और जन सागर का मिलन हो रहा है। पीएम मोदी ने कहा कि प्रकृति हमारे लिए अराध्य है, आभूषण है और गहना है। इसे हर हाल में बचाना है। उन्होंने कहा कि हम नए भारत का संकल्प पूरा करेंगे। आज तलाबों और नदियों की सफाई का काम हो रहा है।

https://twitter.com/ANI/status/1173857483321823233?ref_src=twsrc%5Etfw
पीएम मोदी की सभा की बड़ी बातें

-स्टैच्यू ऑफ यूनिटी देखने के लिए 23 लाख लोग आए

-जल जंगल और जमीन को प्लास्टिक से मुक्त करने की कोशिश

-हर नागरिक प्लास्टिक छोड़ने का संकल्प ले
-एक भारत श्रेष्ठ भारत का सपना देश देख रहा

-जो काम अधूरे थे उसे पूरा कर रहा हिंदुस्तान

-बीते 100 दिन में प्रतिबद्धता की ओर बढ़ रहा

-जम्मू कश्मीर में विश्वास और विकास की नई धराएं बहाएंगे
-सरदार पटेल की प्रेरणा से अनुच्छेद 370 हटाने में कामयाब हुए

-जम्मू कश्मीर के लोगों ने 70 साल तक भेदभाव झेला

-आज ही के दिन हैदराबाद का विलय हुआ था

-नर्मदा का पानी पारस है जो मिट्टी को सोना बना देता है
– पांच दशक तक सिर्फ 26फीसदी जल

-सिंचाई से गुजरात के किसानों को बहुत फायदा

-हर घर जल के लक्ष्य को हासिल करना है

-गुजरात में हो रहे प्रयोगों को देश में आगे बढ़ाना है
-रोरो फेरी से पर्यावारण की रक्षा हुई

-छोटे व्यापारियों के लिए पेंशन योजना शुरू की

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सरदार सरोवर बांध पर नर्मदा पूजा की । 101 पंडितों ने मंत्रोच्चार किया उसके बाद पीएम मोदी ने नर्मदा की आरती की। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक दिल्ली लौटने से पहले पीएम मोदी अपनी मां हीरा बा का आशीर्वाद लेंगे। दरअसल पीएम मोदी पहले ही मां से मिलने जाने वाले थे ।

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सरदार सरोवर डैम पर पूजा करने से पहले केवड़िया में कैक्टस गार्डन का परीक्षण किया और जंगल सफारी का लुत्फ उठाया। वहीं पीएम मोदी ने बटरफ्लाई पार्क की सैर की और वहां तितिलियां उड़ाई। पीएम मोदी ने सरदार सरोवर बांध का जायजा भी लिया और डैम के किनारे खड़े होकर फोटो भी खिंचवाई।

https://twitter.com/ANI/status/1173842330819817473?ref_src=twsrc%5Etfw
https://twitter.com/ANI/status/1173806073985167360?ref_src=twsrc%5Etfw

पीएम मोदी 17 सितंबर के दिन ही 1950 को गुजरात के एक छोटे से गांव बड़नगर में पैदा हुए थे। स्वतंत्र भारत में पैदा हुए नरेंद्र मोदी देश के पहले प्रधानमंत्री हैं। पीएम मोदी आज देश ही नहीं बल्कि दुनिया भर के चर्चित नेताओं में से एक हैं। दुनियाभर में लाखों लोग उनको चाहने वाले हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि पीएम मोदी अपने जन्मदिन के इस खास मौके पर क्या करते हैं और कैसे मनाते हैं।

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मदिन उत्साह से पूरे देश में मनाया जा रहा है। इसी कड़ी में वाराणसी के संकटमोचन मंदिर में पीएम मोदी के एक चाहने वाले ने मंदिर में 1.25 KG का सोने का मुकुट चढ़ाया है। अरविंद सिंह नाम के शख्स ने मुकुट चढ़ाया है। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव से पहले उन्होंने संकल्प लिया था कि मोदी जी जब दोबारा पीएम बनेंगे तो मुकुट चढ़ाएंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो