पीएम मोदी की पाक को सख्‍त चेतावनी, 'अब आतंक का निर्यात करने वालों का होगा सफाया'

पीएम मोदी की पाक को सख्‍त चेतावनी, 'अब आतंक का निर्यात करने वालों का होगा सफाया'

Dhirendra Kumar Mishra | Updated: 15 Aug 2019, 04:21:18 PM (IST) राजनीति

  • Pm Modi Independence Day: आतंक का माहौल बनाने वालों का होगा खात्‍मा
  • भारत आतंकवाद के खिलाफ मजबूती से लड़ेगा
  • हम समस्‍याओं का आगे के लिए टालते नहीं

 

नई दिल्ली। गुरुवार को स्‍वतंत्रता दिवस के अवसर पर लाल किले के प्राचीर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( Pm Modi Independence Day ) ने पाकिस्‍तान का नाम लिए बगैर उसे सख्‍त चेतावनी दी है। उन्‍होंने कहा कि भारत आतंकवाद के खिलाफ मजबूती से लड़ रहा है। अब हमारी सरकार आतंकवाद का निर्यात करने वालों का असली चेहरा दुनिया के सामने लाने का काम करेगी।

पीएम मोदी ने कहा कि अब हम आतंक का माहौल बनाने वालों का खात्‍मा करेंगे। भारत के खिलाफ आतंकवाद का समर्थन करने वालों से भी मजबूती से लड़ेंगे।

चंद्रयान से लेकर आधारभूत सुविधाओं के लिए 100 लाख करोड़ तक लाल किले से पीएम

हम समस्‍याओं न टालते नहीं

पीएम मोदी ने 73वें स्‍वतंत्रता दिवस पर कहा कि जम्मू और कश्मीर से अनुच्छेद 370 के कई प्रावधान हटाकर उसे निष्‍प्रभावी कर दिया गया है। जम्‍मू-कश्‍मीर को दो केंद्र शासित प्रदेशों में बांटने का जिक्र करते हुए कहा कि हम समस्यों को न टालते हैं, न पालते हैं। भारत के पास अब समस्याओं को टालने और पालने का समय नहीं है।

लोकसभा चुनाव 2019 में देशवासियों ने जो काम दिया हम उसे पूरा करेंगे। सरकार बनने के 70 दिनों भीतर संसद के दोनों सदनों ने अनुच्छेद 370 और 35ए के साथ तीन तलाक को हटाने का साहसिक निर्णय लिया।

तीनों सेनाओं का सेनापति होगा चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ: पीएम मोदी

अब तेजी से होगा जम्‍मू-कश्‍मीर और लद्दाख का विकास

पीएम मोदी ने स्‍वतंत्रता दिवस पर कहा कि जम्मू-कश्मीर के पुनर्गठन को लेकर हर सरकार ने कुछ न कुछ प्रयास किया। लेकिन इच्छा के अनुरूप परिणाम नहीं मिले। हमने अनुच्‍छेद 370 को खत्‍म कर जम्मू-कश्मीर और लद्दाख केंद्र शासित प्रदेश बनाया गया है। अब वहां पर विकास के काम तेजी से होंगे।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned