scriptPM Modi ने बंगाल सरकार पर बोला हमला, कहा – ममता बनर्जी ने 70 लाख किसानों पर किया कुठाराधात | PM Modi attacked Bengal government, said - Mamta Banerjee did 70 lakh farmers | Patrika News

PM Modi ने बंगाल सरकार पर बोला हमला, कहा – ममता बनर्जी ने 70 लाख किसानों पर किया कुठाराधात

locationनई दिल्लीPublished: Dec 25, 2020 02:25:04 pm

Submitted by:

Dhirendra

पहले छोटे किसानों को फायदा नहीं मिलता था।
2014 के बाद से सरकार ने किसानों के प्रति रवैया बदला।

PM modi

हमारी सरकार ने किसानों को बेहतर फसल बीमा कवच दिया।

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पीएम किसान सम्मान निधि की अगामी किस्त जारी किया। इस मौके पर उन्होंने छह राज्यों के किसानों से अटल संवाद भी किया। किसान संवाद के दौरान उन्होंने कहा कि पहले की सरकारों ने कभी छोटे किसानों की सुध नहीं ली। पीएम ने कहा कि किसानों पर आंसू बहाने वालों से मैं पूछता हूं अभी तक उनकी सरकारों ने क्या किया?
https://twitter.com/ANI/status/1342374172463271936?ref_src=twsrc%5Etfw
किसान विपक्ष को पहचान गया है

अब किसाना अंदोलन के नाम पर विपक्षी पार्टियों के नेता इवेंट मैनेजमेंट हो रहे हैं। कृषि कानूनों पर विपक्ष दोगली राजनीति खुलकर सामने आ गया है। लेकिन देश का किसान विपक्ष को पहचान गया है। पहले छोटे किसानों को फायदा नहीं मिलता था। केंद्र सरकार ने 2014 के बाद से सरकार ने किसानों के प्रति रवैया बदला। हमारी सरकार ने किसानों को बेहतर फसल बीमा कवच का लाभ दिया। हमने लागत से डेढ़ गुना एमएसपी किसानों को दिया। हमने किसनों को बेहतर सिचाई की सुविधा मुहैया कराई है। इसके साथ हम एमएसपी पर रिकॉर्ड खरीददारी कर रहे हैं।
70 लाख किसान पीएम किसान निधि से वंचित

पश्चिम बंगाल और केरल की सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि वहां के किसानों को भी केंद्रीय योजनाओं का लाभ मिलना चाहिए। लेकिन पश्चिम बंगाल सरकार नीतियों की वजह से 70 लाख किसान इससे सुविधा से वंचित हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो