scriptदिल्ली हिंसा पर PM मोदी का ट्वीट- शांति और भाईचारे बनाए रखें, अमन बहाली की कोशिशें जारी | PM Narendra Modi appeal "Peace and harmony are central to our ethos | Patrika News

दिल्ली हिंसा पर PM मोदी का ट्वीट- शांति और भाईचारे बनाए रखें, अमन बहाली की कोशिशें जारी

locationनई दिल्लीPublished: Feb 26, 2020 04:05:08 pm

Submitted by:

Prashant Jha

पीएम मोदी ने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की
देश की राजधानी में आपसी भाईचारे बनाए रखें-पीएम मोदी
दिल्ली में अभी तक 20 लोगों की मौत

modis.jpg

pm modi

नई दिल्ली। दिल्ली में नागरिकता कानून को लेकर जारी हिंसा पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi ) ने दुख जताया है। पीएम मोदी ने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है। हिंसा पर प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट किया कि देश की राजधानी में आपसी भाईचारे बनाए रखें।

दिल्ली में शांति बनाए रखने की कोशिशें जारी है। पीएम मोदी ने खुद दिल्ली की हालात पर जायजा लिया। उन्होंने कहा कि दिल्ली की हालत पर नजर बनी हुई है। पुलिस और एजेंसियों की कोशिशें जारी है।

ये भी पढ़ें: अमरीकी राष्ट्रपति ट्रंप बोले- कश्मीर मसले पर दोनों देशों के बीच मध्यस्थता की जरूरत पड़ी तो करेंगे

https://twitter.com/ANI/status/1232582349600120832?ref_src=twsrc%5Etfw

हिंसा में 20 लोगों की मौत

गौरतलब है कि दिल्ली में पिछले दो दिनों से नागरिकता कानून को लेकर हिंसा जारी है। नॉर्थ-इस्ट दिल्ली इसका केंद्र बना हुआ है। जाफराबाद, मौजपुर, सीलमुपर, भजनपुरा समेत आसपास के इलाकों में सीएए को लेकर दो गुटों में हिंसा फैली जिसमें अभी तक 20 लोगों की मौत हो गई है। इसमें एक आईबी अधिकारी और हेड कॉन्स्टेबल भी शामिल हैं। वहीं पुलिस के 60 से ज्यादा अधिकारी और जवान समेत 250 लोग घायल हैं। शाहदरा डीसीपी की स्थिति गंभीर बनी हुई है। उन्हें अस्पताल के आईसीयू में भर्ती कराया गया है। जबकि अन्य घायलों को भी इलाज जारी है।

ये भी पढ़ें: दिल्ली हिंसा में आखिर क्या कसूर था रतन लाल का, क्यों उसके हंसते खेलते परिवार को उजाड़ दिया गया

कांग्रेस हिंसा पर राजनीति कर रही- जावड़ेकर

वहीं केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि दिल्ली हिंसा को लेकर सरकार पर दोष लगना गंदी राजनीति है। प्रकाश जावड़ेकर ने दिल्ली हिंसा पर राजनीति करने के लिए कांग्रेस परआरोप लगाया। उन्होंने कहा कि इस मामले में जल्द ही जांच होगी और दोषियों के खिलाफ बख्शा नहीं जाएगा। जावड़ेकर ने कहा कि गृहमंत्री अमित शाह ने सभी दलों के साथ मिलकर बैठक की है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो