Political crisis :  तो सचिन पायलट के बाद जितिन प्रसाद भी छोड़ेंगे कांग्रेस साथ?

  • Jitin Prasad ने राजस्थान सरकार से हटाए गए Sachin Pilot के रुख का समर्थन किया है।
  • Former union minister ने ट्वीट कर पार्टी के प्रति किए गए कामों के लिए सचिन पायलट की प्रशंसा की।
  • राजस्थान के Political Crisis के बीच कांग्रेस पार्टी में भी दिखाई दे रहे हैं दो गुट।

By: Dhirendra

Updated: 14 Jul 2020, 06:49 PM IST

नई दिल्ली। राजस्थान में जारी सियासी संकट ( Political Crisis ) के बीच कांग्रेस ने सचिन पायलट ( Sachin Pilot ) को उप मुख्यमंत्री पद, प्रदेश अध्यक्ष पद सहित सभी जिम्मेदारियों मुक्त कर दिया है। इसके बाद भी सियासी संकट का अंत होता नहीं दिखाई दे रहा है। ऐसा इसलिए कि पार्टी की ओर से सचिन के खिलाफ कार्रवाई के बाद यूपी कांग्रेस के युवा चेहरे और पूर्व केंद्रीय मंत्री जितिन प्रसाद ( Former union minister Jitin Prasad ) ने उनका खुलकर समर्थन किया है। बता दें कि सोमवार को कांग्रेस के पूर्व प्रवक्ता संजय झा ( Sanjay Jha ) ने भी सचिन का खुलकर साथ दिया था।

अटकलों का बाजार गर्म

दरअसल, पूर्व केंद्रीय मंत्री जितिन प्रसाद ( Former union minister Jitin Prasad ) ने जिस अंदाज में सचिन पायलट का साथ दिया है वो सियासी तौर पर चौंकाने वाला है। जितिन प्रसाद के इस रुख के बाद से ये अटकलें लगाई जाने लगी हैं कि वो भी पायलट के अंदाज में ही कांग्रेस का दामन छोड़ने का तो मन नहीं बना रहे हैं।

New World Order : ईरान ने चीन से महाडील कर भारत की बढ़ाई परेशानी?

सचिन पायलट ( Sachin Pilot ) को डेप्युटी सीएम पद और पार्टी रैंक्स से हटाए जाने के बाद जितिन प्रसाद ने अपने ट्वीट में लिखा है कि सचिन पायलट सिर्फ मेरे साथ काम करने वाले शख्स नहीं, बल्कि मेरे दोस्त भी हैं। कोई इस बात को नहीं नकार सकता कि इन दिनों उन्होंने पूरे समर्पण के साथ पार्टी के लिए काम किया है। उम्मीद करता हूं कि ये स्थिति जल्द सुधर जाएगी, दुखी भी हूं कि ऐसी नौबत आई।'

इन दिनों यूपी में हाशिए पर हैं जितिन

यूपीए-2 की सरकार में मंत्री रहे जितिन प्रसाद को कांग्रेस नेता राहुल गांधी ( Rahul Gandhi ) का बेहद करीबी माना जाता है। बीते कुछ वक्त से जितिन कांग्रेस पार्टी में हाशिए पर हैं। हालांकि पार्टी में जितिन ने इसे लेकर कोई खुला विरोध नहीं किया है।

Union Minister Mukhtar Abbas Naqvi ने कांग्रेस पर साधा निशाना, कहा - पहले अपना घर तो बचा लो

यूपी कांग्रेस का कद्दावर चेहरा

गौरतलब है कि पूर्व केंद्रीय मंत्री जितिन प्रसाद ( Jitin Prasad ) को यूपी कांग्रेस के कद्दावर चेहरे के रूप में जाना जाता है। जितिन प्रसाद उन युवा नेताओं में से एक हैं जिन्हें राहुल गांधी ( Rahul Gandhi ) का बेहद खास कहा जाता रहा है। यूपी की धौरहरा सीट से प्रतिनिधित्व करने वाले जितिन हाल में कांग्रेस पार्टी ( Congress Party) के संगठन के लिए यूपी में ब्राह्मण चेहरों के साथ काम करने में जुटे हुए हैं।

Show More
Dhirendra
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned