scriptराष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद ने बाबा साहेब आंबेडकर को किया नमन, बताया- ‘संविधान का वास्‍तुकार’ | President Kovind paid homage dr br ambedkar Architect of Constitution | Patrika News

राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद ने बाबा साहेब आंबेडकर को किया नमन, बताया- ‘संविधान का वास्‍तुकार’

locationनई दिल्लीPublished: Apr 14, 2019 12:32:37 pm

Submitted by:

Dhirendra

राष्‍ट्रपति कोविंद ने बाबा साहेब को उनकी जयंती पर याद किया
जाति और धर्म के पूर्वाग्रहों से मुक्‍त होकर किया काम
उनका संदेश मिलकर रहने और देश के लिए काम करने की सीख देता है

ramnath kovind

राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद ने बाबा साहेब को किया नमन, बताया- ‘संविधान के वास्‍तुकार’

नई दिल्‍ली। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने रविवार को बाबा साहेब भीमराव आंबेडकर की जयंती पर उन्‍हें श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि वह देश के आइकॉन थे। उन्‍होंने बताया कि डॉ. भीमराव आंबेडकर भारतीय संविधान के शिल्‍पी थे। उन्‍होंने आधुनिक और मजबूत भारत के लिए जाति, धर्म और सभी तरह के पूर्वाग्रहों से मुक्‍त होकर जीवनभर संघर्ष किया।
भाजपा प्रत्‍याशी सानबोर शुलई का बड़ा बयान, कहा- ‘NRC लागू होने पर पीएम के सामने कर लूंगा आत्‍महत्‍या’

देश को आगे ले जाने में मददगार

उन्‍होंने समाज के दलितों, वंचितों महिलाओं और कमजोर वर्गों के लिए सविंधान समान अधिकार सुनिश्चित करने का काम किया। उन्‍होंने एक ऐसा संविधान दिया जो आज भी देश को आगे ले जाने में मददगार है। साथ ही सभी वर्गों में मिलकर रहने और देश के लिए काम करने की सीख देता है।
https://twitter.com/ANI/status/1117242254618324992?ref_src=twsrc%5Etfw
समाज को जाति के बंधनों से मुक्‍त करना जरूरी

बता दें कि डॉ. बाबा साहेब आंबेडकर असाधारण प्रतिभा के धनी व्‍यक्ति थे। उनका जन्‍म 14 अप्रैल, 1891 को महू में सूबेदार रामजी शकपाल एवं भीमाबाई की चौदहवीं संतान के रूप में हुआ था। वह मानते थे वर्गहीन समाज गढ़ने से पहले समाज को जाति के बंधनों से मुक्‍त करना होगा। वह मानते थे कि समाजवाद के बिना दलित औ मेहनती इंसानों की आर्थिक गुलामी से मुक्ति संभव नहीं है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो