scriptRam Mandir Bhoomi poojan : प्रियंका गांधी के रुख से मुस्लिम लीग नाराज, केरल में कांग्रेस की बढ़ी मुसीबत | Priyanka Gandhi's stance on Ram Mandir Bhoomi poojan annoys Muslim League, Congress in trouble in Kerala | Patrika News

Ram Mandir Bhoomi poojan : प्रियंका गांधी के रुख से मुस्लिम लीग नाराज, केरल में कांग्रेस की बढ़ी मुसीबत

locationनई दिल्लीPublished: Aug 05, 2020 09:47:42 pm

Submitted by:

Dhirendra

मुस्लिम लीग ( Muslim League ) ने एक प्रस्ताव पास कर Priyanka Gandhi Vadra के बयान को अनुचित और गलत समय पर दिया गया बताया।
केरल ( Kerala ) में सहयोगी पार्टी ने कांग्रेस के नेताओं ( Congress Leaders ) से अपील की कि वे अपनी सेक्युलर साख ( Secular Image ) को कम न होने दें।
कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ( Congress General Secretary KC Venugopal ) ने मुस्लिम लीग के नेताओं से बात की और कहा कि वे जल्दबादी में कोई फैसला न लें।

priyanka Gandhi

केरल ( Kerala ) में सहयोगी पार्टी ने कांग्रेस के नेताओं ( Congress Leaders ) से अपील की कि वे अपनी सेक्युलर साख ( Secular Image ) को कम न होने दें।

नई दिल्ली। अयोध्या में राम मंदिर निर्माण ( Ram Mandir Nirman ) और भूमि पूजन ( BHoomi Poojan ) एक ऐसा मुद्दा है जिसके विरोध और पक्ष दोनों में बोलना कांग्रेस ( Congress ) के लिए किसी मुसीबत से कम नहीं। केरल का ताजा मामला कुछ ऐसा ही है। राम मंदिर भूमि पूजन ( Ram Mandir Bhoomi Poojan ) को लेकर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ( Priyanka Gandhi Vadra ) के ट्वीट से केरल में कांग्रेस ( Kerala Congress ) की सहयोगी पार्टी मुस्लिम लीग ( Muslim League ) नाराज हो गई है।
मुस्लिम लीग की नाराजगी से कांग्रेस में हलचल होना भी स्वाभाविक है। फिर इस बार तो मुस्लिम लीग ने बुधवार को पार्टी में एक प्रस्ताव पास किया जिसमें प्रियंका गांधी के बयान को अनुचित और गलत समय पर दिया गया बताया गया।
https://twitter.com/priyankagandhi/status/1290528776409866241?ref_src=twsrc%5Etfw
मुस्लिम लीग ने मल्लापुरम में पार्टी की इमर्जेंसी बैठक की। इस बैठक में लीग ने प्रस्ताव पारित करते हुए कांग्रेस के नेताओं से अपील की कि वे अपनी सेक्युलर साख को कम न होने दें। हम प्रियंका गांधी सहित इसके कुछ नेताओं के बयानों से दुखी हैं, जिन्हें हम अनुचित और गलत समय पर दिया गया मानते हैं।
प्रियंका गांधी के ट्वीट को लेकर मुस्लिम लीग के वरिष्ठ नेता ईटी मोहम्मद बशीर ने आपत्ति जाहिर की थी। हालांकि लीग ने अपने नेताओं से भी कहा है कि वे इस मुद्दे पर स्वतंत्र रूप से अपनी राय न रखें।
Tushar Mehta told SC, बिहार सरकार की सिफारिश पर Sushant Singh Case सीबीआई को ट्रांसफर

विधानसभा चुनाव से पहले मुस्लिम लीग की इस नाराजगी के दुष्प्रभाव को देखते हुए कांग्रेस के कुछ बड़े नेता तुरंत उसे मनाने में जुट गए हैं। इसका असर दिखा भी है। कांग्रेस के इस कदम के बाद मुस्लिम लीग अपने रुख में भी कुछ नरमी के संकेत दिए हैं।
इसके बाद कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल सहित कई वरिष्ठ नेताओं ने मुस्लिम लीग के नेताओं से बात की और कहा कि वे जल्दबादी में कोई फैसला न लें। जबकि विधानसभा चुनाव महज 9 महीने दूर हैं। इस घटाना से कांग्रेस के चिंतित नेताओं ने पार्टी हाई कमान से मुद्दे को शांत करने के लिए हस्तक्षेप की मांग की।
Ram Mandir Bhoomi Poojan के बाद अमित शाह बोले – PM ने करोड़ों लोगों की आस्था को सम्मान देने का काम किया

प्रियंका ने क्या कहा था

बता दें कि प्रियंका गांधी वाड्रा ने अपने ट्वीट में कहा था कि भूमिपूजन कार्यक्रम राष्ट्रीय एकता, बंधुत्व और सांस्कृतिक समागम का अवसर बनेगा।

ट्रेंडिंग वीडियो