Tushar Mehta told SC, बिहार सरकार की सिफारिश पर Sushant Singh Case सीबीआई को ट्रांसफर

  • Judge Rishikesh Rai की पीठ ने कहा कि Sushant Singh की मौत के पीछे का सच सामने आना चाहिए।
  • Advocate General Tushar Mehta ने न्यायालय को बताया कि बिहार सरकार की CBI Investigation संबंधी सिफारिश को Central Government ने स्वीकार कर ली है।
  • वकील श्याम दीवान ने कहा कि अदालत को रिया चक्रबर्ती ( Rhea Chakraborty ) की याचिका पर गौर करना चाहिए।

नई दिल्ली। बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत ( Bollywood Actor Sushant Singh Rajput ) केस में नया मोड़ आ गया है। बुधवार को केंद्र सरकार ( Central Government ) ने सुप्रीम कोर्ट ( Supreme Court ) को जानकारी दी कि उसने अभिनेता सुशांत सिंह की मौत के मामले में बिहार सरकार ( Bihar Government ) की सीबीआई जांच ( CBI investigation ) की सिफारिश को स्वीकार कर लिया है। सुप्रीम कोर्ट के न्यायाधीश ऋषिकेश राय ( Judge Rishikesh Rai ) की पीठ ने कहा कि सुशांत सिंह की मौत के पीछे का सच सामने आना चाहिए।

सुप्रीम कोर्ट में केंद्र सरकार की ओर से पेश महाधिवक्ता तुषार मेहता ( Advocate General Tushar Mehta ) ने न्यायालय को बताया कि बिहार सरकार की सीबीआई जांच संबंधी सिफारिश को केंद्र सरकार ने स्वीकार कर ली है।

अदालत रिया की याचिका पर गौर करे

इससे पहले रिया की तरफ से अदालत में पेश हुए वकील श्याम दीवान ने कहा कि मेहता की तरफ से जो कहा गया है यहां वह मामला नहीं है। ऐसे में अदालत को रिया की याचिका पर गौर करना चाहिए। उन्होंने सभी मामले पर रोक लगाने की मांग की।

श्याम दीवान ने कहा कि एफआईआर अधिकार क्षेत्र के अनुसार नहीं है। उन्होंने दलील देते हुए कहा कि सुशांत मामले में मुंबई पुलिस अब तक 59 लोगों के बयान दर्ज कर चुकी है।
Ram Mandir Bhoomi Poojan : राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा - राम न्याय हैं, वे कभी अन्याय में प्रकट नहीं हो सकते

रिया सहित 6 के खिलाफ मामला दर्ज

इस मामले में सुशांत सिंह राजपूत के पिता केके सिंह ने अपने बेटे को आत्महत्या के लिए उकसाने की शिकायत करते हुए बॉलीवुड अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती के खिलाफ पटना में प्राथमिकी दर्ज कराई थी। इसके खिलाफ रिया चक्रबर्ती ( Rhea Chakraborty ) ने इस मामले को पटना पुलिस से मुंबई पुलिस को सौंपे जाने की याचिका न्यायालय में दायर की थी।

बुधवार को अदालत ने सभी का पक्ष सुनने के बाद सभी पक्षों को 3 दिनों के भीतर जवाब दाखिल करने का निर्देश दिए हैं। अब मामले पर एक हफ्ते बाद सुनवाई होगी।

Ram Mandir Bhoomi Pujan : CM अरविंद केजरीवाल ने ट्विट कर कहा - आने वाले समय में भारत Super Power बने

सुशांत का मामला जांच का विषय

सुशांत का मामला जांच का विषय न्यायाधीश ऋषिकेश राय ने कहा कि सुशांत काफी टैलेंटिड और उभरते हुए कलाकार थे। उनकी रहस्यमयी तरीके से मौत हो जाना चौंकाने वाला है। उन्होंने कहा कि यह जांच का विषय है।

बिहार और मुंबई पुलिस कर रही है मामले की जांच

आपको बता दें कि सुशांत ने मुंबई के उपनगर बांद्रा में 14 जून को आत्महत्या कर ली थी। मुंबई पुलिस के अलावा बिहार पुलिस भी इस मामले की जांच कर रही है। अभिनेता के पिता कृष्ण किशोर सिंह ने 25 जुलाई को रिया चक्रवर्ती, उनके परिवार के सदस्यों और छह अन्य के खिलाफ उनके बेटे को आत्महत्या के लिए उकसाने को लेकर पटना पुलिस में एफआईआर दर्ज कराई थी।

Show More
Dhirendra
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned