राहुल गांधी की धार्मिक निष्ठा पर सवाल उठाने वाले पर क्यों आग-बबूला हुईं प्रियंका?

राहुल गांधी की धार्मिक निष्ठा पर सवाल उठाने वाले पर क्यों आग-बबूला हुईं प्रियंका?

Manoj Sharma | Publish: Sep, 04 2018 10:20:24 PM (IST) राजनीति

राहुल गांधी की निष्ठा पर सवाल उठाने वालों को प्रियंका ने बताया ढोंगी और कहा कि रेस्टोरेंट की ओर से बयान के बाद खाने पर कोई विवाद ही नहीं।

 

 

 

 

कुमार कुंदन

नई दिल्ली। कैलाश मानसरोवर यात्रा के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने नेपाल में क्या खाना खाया, इसको लेकर खड़े किए जा रहे विवाद पर कांग्रेस ने बेहद तीखी प्रतिक्रिया दी है। साथ ही इसे मुद्दा बनाने वालों को ढ़ोंगी हिंदू भी कहा है। कांग्रेस प्रवक्ता प्रियंका चतुर्वेदी ने कहा है कि रेस्टोरेंट की ओर से आधिकारिक बयान आने के बाद भोजन को लेकर कोई मुद्दा ही नहीं बनता। पवित्र कैलाश मानसरोवर यात्रा को लेकर जो कोई भी सवाल उठा रहा है वह शिवभक्त नहीं बल्कि ढोंगी हिंदू है।

राहुल की भक्ति का मजाक बनाया जा रहा: प्रियंका

प्रियंका चतुर्वेदी ने राहुल के भोजन पर तंज कसने वालों के बारे में कहा कि जो लोग इस तरह की बातें कर रहे हैं वे हिन्दू धर्म के नाम पर वोट की राजनीति करने वाले लोग हैं। ये शिव भक्त नहीं है। कैलाश मानसरोवर हिंदुओं के सबसे कठिन तीर्थस्थलों में एक है जहां पहुंचना काफी मुश्किल भरा है। उन्होंने कहा कि जिस पर ईश्वर की विशेष कृपा होती है वही वहां जा पाता है। कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि शिव और पार्वती के निवास स्थान को लोग हनीमून टूरिज्म का नाम दे रहे हैं, यह शर्मनाक है।

चीन से कोई बातचीत नहीं

प्रियंका चतुर्वेदी ने कहा कि कुछ लोग राहुल की यात्रा को चीन से जोड़कर देख रहे हैं। कैलाश मानसरोवर यात्रा के दौरान वह चीन से कोई भी बात करने नहीं जा रहे हैं। पूरे मामले को लेकर रेस्टोरेंट ने भी आधिकारिक बयान दे दिया है कि राहुल ने नॉन वेज नहीं बल्कि वेज खाना खाया। उन्होंने कहा कि ऐसे बौखलाए खिसयाये ढोंगी हिन्दुओं की सच्चाई भगवान शिव खुद उजागर कर रहे हैं।

क्या है विवाद

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी कैलाश मानसरोवर यात्रा पर हैं। इस यात्रा के दौरान नेपाल के एक मशहूर रेस्टोरेंट में उन्होंने भोजन किया। कुछ लोग आरोप यह लगा रहे हैं कि इस दौरान उन्होंने नॉन वेज खाया।

रेस्टोरेंट की ओर से सफाई

कथित तौर पर नॉनवेज खाने को लेकर पैदा हुए विवाद के बाद रेस्टोरेंट की ओर से बयान आया है। बयान में यह साफ किया गया है कि राहुल गांधी के नॉनवेज खाने को लेकर किए जा रहे दावे बिल्कुल झूठे हैं। बयान में कहा गया, 'राहुल गांधी द्वारा ऑर्डर किए गए खाने को लेकर मीडिया की ओर से सवाल किए जा रहे हैं। हम स्पष्ट कर देना चाहते हैं कि उन्होंने मेन्यू में से शुद्ध शाकाहारी भोजन ऑर्डर किया था।

Ad Block is Banned