scriptपंजाब सरकार पर हमलावर सिद्धू को CM चन्नी की सलाह, कहा – ये तरीका सही नहीं, पार्टी फोरम में बैठकर रखें अपनी बात | Punjab CM gives advice to Sidhu on appointment of DGP and AG | Patrika News
राजनीति

पंजाब सरकार पर हमलावर सिद्धू को CM चन्नी की सलाह, कहा – ये तरीका सही नहीं, पार्टी फोरम में बैठकर रखें अपनी बात

पंजाब सरकार के प्रति नवजोत सिंह सिद्धू के रवैये पर मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने उन्हें नसीहत दी है। पंजाब सीएम का कहना है कि सिद्धू का यह तरीका बिल्कुल सही नहीं है। अगर आपको कोई बात करनी है, तो पार्टी फोरम में बैठकर चर्चा की जा सकती है।

Oct 03, 2021 / 04:44 pm

Nitin Singh

Punjab CM gives advice to Sidhu on appointment of DGP and AG

Punjab CM gives advice to Sidhu on appointment of DGP and AG

नई दिल्ली। विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस में कलह थमने का नाम नहीं ले रही है। अब पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे चुके कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू अब सूबे की नई सरकार पर हमलावर नजर आ रहे हैं। दरअसल, आज उन्होंने एक ट्वीट कर पंजाब में डीजीपी और एजी की नियुक्ति को लेकर सरकार पर सवाल उठाए। इस पर पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने नवजोत सिंह सिद्धू को नसीहत दी है। पंजाब सीएम का कहना है कि सिद्धू का यह तरीका बिल्कुल सही नहीं है। अगर आपको कोई बात करनी है, तो पार्टी फोरम में बैठकर चर्चा की जा सकती है।
हमें साथ मिलकर काम करना चाहिए

पंजाब सीएम चरणजीत सिंह चन्नी ने मीडिया से बात करते हुए सिद्धू के रवैये पर नाराजगी जताई। उन्होंने कहा कि सिद्धू को पार्टी का काम करना चाहिए। यदि कोई किसी तरह की आपसी कोई बात पसंद नहीं आ रही तो पार्टी फोरम में बैठकर कोआर्डिनेशन कमेटी में आकर बात की जा सकती है। उन्होंने आगे कहा कि इस तरह से रवैये से समय बर्बाद हो रहा है। हमें जनता के लिए मिलकर काम करने की जरूरत है अगर कोई बात है तो उसे कहने का एक तरीका होगा है।
अभी अस्थाई इंतजाम किए गए हैं

इस दौरान डीजीपी की नियुक्ति को लेकर पंजाब सीएम ने कहा कि अभी बस अस्थाई प्रबंध किए गए हैं, जिससे लोगों को किसी भी तरह की परेशानी न हो। मैंने नवजोत सिंह सिद्धू से इस संबंध में चर्चा की है। उन्हें यह भी पता है कि इसके लिए सीधा सा कानून है, जिसके अनुसार केंद्र सरकार को उन अफसरों के नाम भेजे गए हैं, जिनकी सेवा 30 साल पूरी हो चुकी है। तीन नाम का पैनल केंद्र सरकार ने हमें भेजना है। उन्हीं नामों को लेकर सिद्धू साहिब से भी और विधायकों-मंत्रियों से बातचीत करके डीजीपी नियुक्त किया जाएगा।
यह भी पढ़ें

कैप्टन अमरिंदर सिंह का कांग्रेस पर हमला, सिद्धू के साथ मिलकर कॉमेडी कर रही पार्टी

बता दें कि नवजोत सिंह सिद्धू ने हाल ही में सरकार में हो रही नियुक्ति पर आपत्ति जताते हुए पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था। इसके बाद से वो लगातार डीजीपी और एजी को हटाने की मांग कर रहे हैं। गौरतलब है कि इससे पहले सिद्धू पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह पर भी आरोप लगाते रहे हैं।

Home / Political / पंजाब सरकार पर हमलावर सिद्धू को CM चन्नी की सलाह, कहा – ये तरीका सही नहीं, पार्टी फोरम में बैठकर रखें अपनी बात

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो