script

कांग्रेस में लगी इस्तीफों की झड़ी, अब पंजाब चीफ जाखड़ ने भी राहुल गांधी से की पेशकश

locationनई दिल्लीPublished: May 27, 2019 04:30:31 pm

Submitted by:

Kaushlendra Pathak

यूपी, ओडिशा और झारखंड प्रदेश अध्यक्षों ने दिया अपने पद से इस्तीफा
सुनील जाखड़ को बीजेपी प्रत्याशी सनी देओल ने दी करारी शिकस्त

sunil Jakhar

कांग्रेस में लगी प्रदेश अध्यक्षों के इस्तीफों की झड़ी, अब पंजाब चीफ जाखड़ ने राहुल गांधी को भेजा इस्तीफा

नई दिल्ली। 2019 लोकसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी को करारी शिकस्त मिली है। इस चुनाव में पार्टी महज 52 सीटों पर सिमट कर रह गई। इस बड़ी हार से पार्टी के अंदर खलबली मची हुई और लगातार इस्तीफों का दौर जारी है। अब तक कई राज्यों के प्रदेश अध्यक्षों ने अपना इस्तीफा राहुल गांधी को सौंप दिया है। वहीं, अब पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने अपना इस्तीफा राहुल गांधी को भेज दिया है।
पढ़ें- करारी शिकस्त के बाद कांग्रेस में इस्तीफों का दौर जारी, अब झारखंड प्रदेश अध्यक्ष ने पद से दिया इस्तीफा

कांग्रेस में इस्तीफों की झड़ी

जानकारी के मुताबिक, पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष सुनिल जाखड़ ने सोमवार को अपना इस्तीफा राहुल गांधी को भेज दिया है। पंजाब में पार्टी ने उम्मीद से बेहतर प्रदर्शन किया है, लेकिन गुरदासपुर लोकसभा सीट पर कांग्रेस प्रत्याशी सुनील जाखड़ को करारी शिकस्त मिली है। बीजेपी उम्मीदवार सनी देओल ने इस चुनाव में जाखड़ को हराया है। इस हार के बाद जाखड़ ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है।
पढ़ें- पंडित नेहरू की पुण्‍यतिथि पर पीएम मोदी, सोनिया गांधी और राहुल गांधी ने दी श्रद्धांजलि

https://twitter.com/ANI/status/1132920634214887425?ref_src=twsrc%5Etfw
जारी है प्रदेश अध्यक्षों का इस्तीफा

इससे पहले सोमवार सुबह झारखंड कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार ने अपना इस्तीफा कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को सौंप दिया है। झारखंड में पार्टी को केवल एक सीट मिली है। गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राज बब्बर ने प्रदेश में हार की जिम्मेदारी लेते हुए अपने पद से इस्तीफा दे दिया। राज बब्बर के बाद ओडिशा कांग्रेस समिति के अध्यक्ष निरंजन पटनायक, ओडिशा कांग्रेस कैंपेन कमिटी के अध्यक्ष भक्त चरण दास और कर्नाटक कांग्रेस कैंपेन कमिटी के अध्यक्ष एच के पाटिल समेत कई छोटे-बड़े नेताओं ने भी अपने पद से इस्तीफा दिया है। साथ ही अमेठी में राहुल गांधी के हार के बाद जिलाध्यक्ष योगेंद्र मिश्र समेत कई नेताओं ने हार की जिम्मेदारी लेते हुए अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। खुद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी अपने इस्तीफे की पेशकश की थी। लेकिन, CWC ने उनके इस्तीफे को स्वीकार नहीं किया। अब देखना यह है कि इस हार से कांग्रेस बिखरती है या फिर कोई और रास्ता निकाला जाएगा।

ट्रेंडिंग वीडियो