scriptPunjab: Trinamool Congress alliance with Jai Jawan Jai Kisan | गोवा के बाद कांग्रेस को बड़ा झटका देने पंजाब पहुंची टीएमसी | Patrika News

गोवा के बाद कांग्रेस को बड़ा झटका देने पंजाब पहुंची टीएमसी

तृणमूल कांग्रेस ने मंगलवार को पंजाब में जय जवान जय किसान पार्टी (जेजेजेके) के साथ गठबंधन कर लिया । टीएमसी और जेजेजेके ने पंजाब की सभी 117 सीटों पर चुनाव लड़ने की घोषणा की है।

नई दिल्ली

Published: December 08, 2021 03:40:04 pm

टीएमसी अगर किसी पार्टी के लिए सिर दर्द बन गई है तो वो देश की सबसे पुरानी पार्टी कांग्रेस है। गोवा और त्रिपुरा में कांग्रेस को तोड़ने के बाद अब ममता बनर्जी की पार्टी ने कांग्रेस शासित प्रदेश पंजाब का रुख किया है।
Mamata Banerjee Punjab Assembly Election
,,
तृणमूल कांग्रेस ने मंगलवार को पंजाब में जय जवान जय किसान पार्टी (जेजेजेके) के साथ गठबंधन कर लिया। TMC और जेजेजेके ने पंजाब की सभी 117 सीटों पर चुनाव लड़ने की घोषणा की है।
दोनों पार्टियों के बीच सीटों के बंटवारे को लेकर भी बात हो चुकी है। जय जवान जय किसान पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ बलजीत सिंह औलख ने घोषणा कर कहा कि 'जेजेजेके 87 जबकि टीएमसी 30 सीटों पर चुनाव लड़ेगी।' इस दौरान मंच पर टीएमसी के प्रदेश अध्यक्ष मनजीत सिंह भी मौजूद थे।
टीएमसी के प्रदेश अध्यक्ष मनजीत सिंह ने पंजाब में चुनाव प्रचार को लेकर कहा, ''मैं 15 दिसंबर को ममता जी से मिल रहा हूं। उसके बाद वह हमें अपना कार्यक्रम बताएंगी।'' इससे स्पष्ट है कि ममता बनर्जी स्वयं चुनाव प्रचार के लिए मैदान में उतरने वाली हैं।
इसके साथ ही गठबंधन के लिए 22 उम्मीदवारों के नाम की भी घोषणा कर दी गयी है।

बता दें कि पंजाब में इस समय अकाली दल, कांग्रेस, आम आदमी पार्टी और भाजपा चुनावी मैदान में हैं। अब टीएमसी की एंट्री पंजाब की जनता के लिए एक और विकल्प के रूप में सामने आई है।
टीएमसी अपनी पकड़ को पंजाब में मजबूत करने के लिए अन्य के दलों के असंतुष्ट नेताओं को अपनी ओर भी कर सकती है। पहले कांग्रेस आंतरिक कलह से जूझ रही है।

यदि विधानसभा चुनावों में 1-2 फीसदी भी वोट ममता बनर्जी की पार्टी हासिल करने में सफल होती है तो इससे कांग्रेस की मुश्किलें खड़ी कर सकती है। पंजाब विधानसभा चुनावों में किस तरह से टीएमसी की एंट्री प्रभाव डालने वाली है ये देखना दिलचस्प होगा।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

ससुराल में इस अक्षर के नाम की लडकियां बरसाती हैं खूब धन-दौलत, किस्मत की धनी इन्हें मिलते हैं सारे सुखGod Power- इन तारीखों में जन्मे लोग पहचानें अपनी छिपी हुई ताकत“बेड पर भी ज्यादा टाइम लगाते हैं” दीपिका पादुकोण ने खोला रणवीर सिंह का बेडरूम सीक्रेटइन 4 राशियों की लड़कियां जिस घर में करती हैं शादी वहां धन-धान्य की नहीं रहती कमीकरोड़पति बनना है तो यहां करे रोजाना 10 रुपये का निवेशSharp Brain- दिमाग से बहुत तेज होते हैं इन राशियों की लड़कियां और लड़के, जीवन भर रहता है इस चीज का प्रभावमौसम विभाग का बड़ा अलर्ट जारी, शीतलहर छुड़ाएगी कंपकंपी, पारा सामान्य से 5 डिग्री नीचेइन 4 नाम वाले लोगों को लाइफ में एक बार ही होता है सच्चा प्यार, अपने पार्टनर के दिल पर करते हैं राज

बड़ी खबरें

India-Central Asia Summit: सुरक्षा और स्थिरता के लिए सहयोग जरूरी, भारत-मध्य एशिया समिट में बोले पीएम मोदीAir India : 69 साल बाद फिर TATA के हाथ में एयर इंडिया की कमानयूपी चुनाव से रीवा का बम टाइमर कनेक्शननागालैंड में AFSPA कानून को खत्म करने पर विचार कर रही केंद्र सरकारजिनके नाम से ही कांपते थे आतंकी, जानिए कौन थे शहीद बाबू राम जिन्हें मिला अशोक चक्रUP Election 2022: भाजपा सरकार ने नौजवानों को सिर्फ लाठीचार्ज और बेरोजगारी का अभिशाप दिया है: अखिलेश यादवतमिलनाडु सरकार का बड़ा फैसला, खत्म होगा नाईट कर्फ्यू और 1 फरवरी से खुलेंगे सभी स्कूल और कॉलेजपीएम नरेंद्र मोदी कल करेंगे नेशनल कैडेट कॉर्प्स की रैली को संभोधित, दिल्ली के करियप्पा ग्राउंड में होगा कार्यक्रम
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.