scriptरायबरेली ट्रेन हादसे से दुखी नीतीश कुमार, मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख मुआवजे की घोषणा | Rae Bareli train accident: CM Nitish kumar gives two lakh compensation | Patrika News

रायबरेली ट्रेन हादसे से दुखी नीतीश कुमार, मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख मुआवजे की घोषणा

Published: Oct 10, 2018 09:51:06 pm

Submitted by:

Mohit sharma

बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने उत्तर प्रदेश में रायबरेली के पास हुए रेल हादसे में छह लोगों की मौत हो जाने पर गहरा दुख जताया है।

Rae Bareli train accident

रायबरेली ट्रेन हादसे से नीतीश कुमार दुखी, मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख मुआवजे की घोषणा

पटना। बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने उत्तर प्रदेश में रायबरेली के पास हुए रेल हादसे में छह लोगों की मौत हो जाने पर गहरा दुख जताया है। इसके साथ ही उन्होंने हादसे में मारे गए बिहार के रहने वाले लोगों के परिजनों को दो-दो लाख और घायलों को 50-50 हजार रुपये अनुग्रह अनुदान देने की घोषणा की है। एक अधिकारिक बयान के अनुसार, मुख्यमंत्री ने राज्य रेल मुख्यालय, आपदा प्रबंधन विभाग और संबंधित जिला प्रशसन को निर्देश दिया है कि उत्तर प्रदेश प्रशासन से संपर्क कर राहत कार्य और घायलों के समुचित इलाज सुनिश्चित कराएं। इस घटना में मुंगेर जिले के पांच और किशनगंज जिले के एक व्यक्ति की मौत हुई है।

#MeToo: एमजे अकबर पर शोषण का आरोप लगाने वाली महिलाओं की संख्या हुई छह, कांग्रेस ने की इस्तीफे की मांग

सीएम ने दुर्घटना में घायल लोगों के जल्द स्वस्थ होने की कामना की है। उल्लेखनीय है कि रायबरेली के पास हरचंदपुर रेलवे स्टेशन के पास बुधवार सुबह न्यू फरक्का एक्सप्रेस दुर्घटनाग्रस्त हो गई। न्यू फरक्का एक्सप्रेस के इंजन सहित नौ डिब्बे पटरी से उतर गए। इसके साथ ही पीएम नरेंद्र मोदी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को उत्तर प्रदेश के रायबरेली में हुई ट्रेन दुर्घटना में मारे गए यात्रियों के प्रति शोक जताया। न्यू फरक्का एक्सप्रेस बुधवार सुबह 6.05 बजे रायबरेली के हरचंदपुर रेलवे स्टेशन के पास पटरी से उतर गई। इस घटना में छह लोगों की मौत हो गई, जबकि 60 से ज्यादा घायल हो गए।

प्रदूषण पर सख्त सुप्रीम कोर्ट, केंद्र से वाहनों में इस्तेमाल होने वाले होलोग्राम स्टीकर की मांगी रिपोर्ट

प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर कहा कि रायबरेली में एक रेल दुर्घटना में हुई मौतों से व्यथित हूं। शोकग्रस्त परिवारों के प्रति संवेदना और घायलों के जल्द ठीक होने के लिए प्रार्थना करता हूं। उत्तर प्रदेश सरकार, रेलवे और एनडीआरएफ (राष्ट्रीय आपदा राहत बल) घटनास्थल पर सभी संभावित सहायता सुनिश्चित कर रहे हैं। राहुल गांधी ने अपने शोक संदेश में कहा कि वह दुर्घटना में हुई मौतों से दुखी हैं और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की।

 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो