scriptAgneepath Scheme Protest: राहुल गांधी का पीएम मोदी पर तंज, प्रधानमंत्री को मित्रों की आवाज के अलावा कुछ सुनाई नहीं देता | Rahul Gandhi Attack On PM Modi Over Agneepath Scheme Reject By Youth | Patrika News

Agneepath Scheme Protest: राहुल गांधी का पीएम मोदी पर तंज, प्रधानमंत्री को मित्रों की आवाज के अलावा कुछ सुनाई नहीं देता

locationनई दिल्लीPublished: Jun 17, 2022 12:20:36 pm

केंद्र सरकार की नई सैन्य भर्ती योजना अग्निपथ को लेकर देशभर के कई राज्यों में हिंसक प्रदर्शन जारी है। बड़ी संख्या में युवाओं ने सरकार की अग्निवीर योजना का जमकर विरोध किया है। इस बीच कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तंज कसा है। उन्होंने अलग-अलग मुद्दों को लेकर एक बार फिर मोदी सरकार को जिम्मेदार बताया।

Rahul Gandhi Attack On PM Modi Over Agneepath Scheme Reject By Youth

Rahul Gandhi Attack On PM Modi Over Agneepath Scheme Reject By Youth

सेना में भर्ती के लिए केंद्र सरकार की ओर से लाई गई नई योजना अग्निपथ को लेकर देश के कई राज्यों में बवाल जारी है। इसको लेकर सियासी पारा भी हाई एक तरफ जहां विरोधी दल इस योजना को युवाओं पर जबरन थोपी जा रही बता रहे हैं, वहीं सत्ताधारी बीजेपी नेता इसे विपक्ष की ओर से युवाओं को भड़काना मान रहे हैं। इन सबके बीच नेताओं की ओर से बयानबाजी जारी है। इसी कड़ी में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक बार फिर पीएम मोदी पर तंज कसा है। उन्होंने ना सिर्फ सेना में भर्ती की नई योजना बल्कि अन्य मुद्दों को लेकर भी मोदी सरकार को घेरा है।
सेना में भर्ती के लिए लागू की गई केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना सरकार के लिए ही गले की फांस बनती नजर आ रही है। देशभर में युवा इस स्कीम के खिलाफ हिंसक प्रदर्शनों पर उतर आए हैं। दिल्ली से लेकर बिहार तक जमकर बवाल मचा हुआ है।

इस बीच विपक्ष भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सरकार को घेरने को कोई मौका नहीं छोड़ रही। शुक्रवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अपने ट्विटर अकाउंट पर इस स्कीम को लेकर पीएम पर तंज कसा है।

यह भी पढ़ें – बिहार में उप मुख्यमंत्री के घर पर हमला: PM मोदी के हस्तक्षेप पर योजना में संशोधन शुरू

 
https://twitter.com/RahulGandhi/status/1537653317660291078?ref_src=twsrc%5Etfw
उन्होंने लिखा है कि, देश की जनता क्या चाहती है इससे प्रधानमंत्री को कोई मतलब नहीं है, क्योंकि उन्हें अपने दोस्तों की आवाज के अलावा कुछ सुनाई नहीं देता है।

अपने ट्वीट में उन्होंने कहा कि देश के बेरोजगार युवाओं की आवाज सुनिए प्रधानमंत्री जी, इन्हें अग्निपथ पर चला कर इनके संयम की अग्निपरीक्षा मत लीजिए।


https://twitter.com/narendramodi?ref_src=twsrc%5Etfw
प्रियंका गांधी वाड्रा ने की स्कीम वापस लेने की मांग
उधर कांग्रेस पार्टी की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने भी सरकार को तीखा हमला बोलते हुए, सरकार से इस अग्निपथ स्कीम को वापस लेने की मांग की है।

उन्होंने ट्वीट कर लिखा- ’24 घंटे भी नहीं बीते कि भाजपा सरकार को नयी आर्मी भर्ती का नियम बदलना पड़ा। मतलब, योजना जल्दबाजी में युवाओं पर थोपी जा रही है।’ उन्होंने कहा, ‘नरेंद्र मोदी जी, इस योजना को तुरंत वापस लीजिए, वायुसेना की रुकी भर्तियों में नियुक्ति और परिणाम दीजिए. सेना भर्ती को (आयु में छूट देकर) पहले की तरह कीजिए।’

यह भी पढ़ें – Agneepath Scheme: बवाल के बोले राजनाथ सिंह, जल्द शुरू होगी भर्ती, युवाओं के भविष्य को ध्यान में रखकर लिया फैसला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो