scriptराहुल गांधी का सीतारमण पर तीखा हमला, वित्त मंत्री को अर्थव्यवस्था के बारे में कुछ भी जानकारी नहीं | Rahul gandhi attacks on finance ministers | Patrika News

राहुल गांधी का सीतारमण पर तीखा हमला, वित्त मंत्री को अर्थव्यवस्था के बारे में कुछ भी जानकारी नहीं

locationनई दिल्लीPublished: Dec 06, 2019 07:25:53 am

Submitted by:

Prashant Jha

अर्थव्यवस्था के मुद्दे पर घिरी मोदी सरकार
हालात सुधारने में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण सक्ष्म नहीं- राहुल गांधी
राहुल गांधी बोले- अर्थव्यवस्था 9 से 4 फीसदी पर आ गई

Rahul Gandhi

नई दिल्ली। देश में लगातार कमजोर पड़ रही अर्थव्यवस्था को लेकर विपक्ष सरकार पर हमलावर है। कांग्रेस समेत पूरा विपक्ष इसको लेकर सरकार को जिम्मेदार ठहरा रहा है। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर एक बार फिर हमला बोला है। राहुल गांधी ने कहा कि देश की अर्थव्यवस्था 9 से 4 फीसदी पर आ गई है और वित्त मंत्री बेफिक्र हैं। वित्त मंत्री को अर्थव्यवस्था के बारे में कुछ भी जानकारी नहीं है। उन्होंने कहा कि वित्त मंत्री को नहीं पता देश में क्या हो रहा है। हालात सुधारने में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण सक्ष्म नहीं है।

प्याज वाले बयान पर भी हमला

अपने संसदीय क्षेत्र वायानाड में मीडिया से बातचीत करते हुए राहुल गांधी ने वित्त मंत्री सीतारमण के प्याज वाले बयान पर भी जमकर निशाना साधा। राहुल गांधी ने कहा कि प्याज की कीमतों के सवाल पर वित्त मंत्री अपनी पसंद बताती हैं, क्या अब वित्त मंत्री का काम यही रह गया है कि वह क्या खाती है और नहीं खाती हैं।

बता दें कि वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि मेरे घर में ज्यादा प्याज नहीं खाए जाते। सीतारमण के इस बयान की जमकर आलोचना हो रही है। सोशल मीडिया पर भी जमकर इसकी आलोचना हो रही है।

जीडीपी में भारी गिरावट

बता दें कि पिछले दिनों राष्ट्रीय सांख्यिकी कार्यालय की ओर से जारी जीडीपी आंकड़ों के अनुसार चालू वित्त वर्ष 2019-20 की जुलाई से सितंबर के दौरान स्थिर मूल्य पर जीडीपी 35.99 लाख करोड़ रुपए रही, जो पिछले साल इसी अवधि में 34.43 लाख करोड़ रुपए थी। इसी तरह दूसरी तिमाही में आर्थिक वृद्धि दर 4.5 प्रतिशत रही।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो