Rahul Gandhi  ने केंद्र पर साधा निशाना, कहा - इस मामले में पाकिस्तान और अफगानिस्तान भी भारत से बेहतर

  • देश की खराब अर्थव्यवस्था को लेकर राहुल ने मोदी सरकार पर कसा तंज।
  • अब जीडीपी के मामले में भूटान, श्रीलंका और मालदीव भी होंगे हमसे आगे।

By: Dhirendra

Updated: 16 Oct 2020, 12:24 PM IST

नई दिल्ली। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ( Rahul Gandhi ) ने एक बार फिर मोदी सरकार पर निशाना साधा है। वयनार से सांसद राहुल गांधी ने देश की खराब अर्थव्यवस्था और सकल घरेलू उत्पाद ( GDP ) में ऐतिहासिक गिरावट को गंभीर चिंता का विषय करार दिया है। उन्होंने कहा कि इस मामले तो पड़ोसी देश पाकिस्तान और अफगानिस्तान भी हमसे बेहतर स्थिति में आ गए हैं।

सकल घरेलू उत्पाद को लेकर इंटरनेशनल मॉनेटरी फंड की ताजा रिपोर्ट ( IMF Report ) का हवाला देते हुए राहुल गांधी ने कहा कि भारत में वृद्धि दर बांग्लादेश से भी कम रहने वाली है। उन्होंने एक अपने एक ट्विट में केंद्र सरकार पर तंज कसते हुए लिखा है कि हमारी एक और जबरदस्त उपलब्धि। पाकिस्तान और अफगानिस्तान ने भी हमसे बेहतर तरीके से कोरोना संकट को हैंडल किया।

कमलनाथ के साथ इंदिरा और सोनिया की तस्वीर वचन पत्र में लिखा कमलनाथ जी सब पर भारी

पाक की गिरावट महज .40%

राहुल गांधी ने एक डाटा चार्ट साझा करते हुए बताया है कि भारत के जीडीपी में 10.30 फीसदी गिरावट का अनुमान है। इस चार्ट के हवाले से उन्होंने बताया है कि अगले वित्त वर्ष में अफगानिस्तान के जीडीपी में 5 फीसदी और पाकिस्तान की जीडीपी में महज .40 फीसदी की गिरावट देखने को मिलेगी।

दक्षिण एशिया का तीसरा सबसे गरीब देश

आपको बता दें कि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने मोदी सरकार पर हमला बोलने के लिए अंतर्राष्ट्रीय मुद्रा कोष वर्ल्ड इकोनॉमिक आउटलुक ( IMF-WEO)की रिपोर्ट को आधार बनाया है। आईएमएफ रिपोर्ट के मुताबिक भारत दक्षिण एशिया में तीसरा सबसे गरीब देश बनने की दिशा में आगे बढ़ रहा है।

राहुल गांधी ने फिर साधा निशाना, कहा - योगी और यूपी पुलिस हाथरस पीड़िता को इंसान नहीं मानते

2021 में वापसी कर सकता है भारत

जीडीपी के अनुमान के आधार पर अब भारत केवल पाकिस्तान और नेपाल से ही इस मामले में पीछे होगा। भूटान, श्रीलंका और मालदीव जैसे देश हमसे आगे होंगे। आईएमएफ रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि 2021 में 8.8 फीसदी की विकास दर के साथ भारत, एशिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था के रूप में वापसी कर सकता है।

Dhirendra
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned