मायावती के बयान पर राजनाथ सिंह का जवाब, 'हिंदू-मुस्लिम आधारित राजनीति दुर्भाग्यपूर्ण'

मायावती के बयान पर राजनाथ सिंह का जवाब, 'हिंदू-मुस्लिम आधारित राजनीति दुर्भाग्यपूर्ण'

Mohit sharma | Publish: Apr, 09 2019 03:08:10 PM (IST) राजनीति

  • मायावती के बयान पर राजनाथ सिंह का प्रहार
  • हिंदू-मुस्लिम आधारित राजनीति को बताया दुर्भाग्यपूर्ण
  • धर्म को राजनीति से अलग रखने की सलाह

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव नजदीक आते देख कांग्रेस व भाजपा समेत सभी राजनीतिक दल आरोप प्रत्यारोप के साथ तीखी बयानबाजी पर उतर आए हैं। इसी क्रम में मंगलवार को केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह ने विपक्ष पर जमकर हमला बोला। उन्होंने विपक्ष द्वारा लगाए जा रहे आरोपों को पर प्रतिक्रिया दी। केंद्रीय मंत्री ने बसपा सुप्रीमो के उस बयान को दुर्भाग्यपूर्ण बताया जिसमें उन्होंने कहा था कि 'मुस्लिम वोट का बंटवारा नहीं होना चाहिए, अगर वे कांग्रेस को वोट देंगे तो बंट जाएगा'। राजनाथ सिंह ने कहा कि राजनीति हिंदू-मुस्लिम के आधार पर नहीं होनी चाहिए। राजनीति जाति या धर्म के आधार पर नहीं की जानी चाहिए। आपको बता दें कि केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह मंगलवार को एक न्यूज एजेंसी से बात कर रहे थे।

महाराष्ट्र: लातूर में बोले पीएम मोदी- आपकी तपस्या को बेकार नहीं जाने दूंगा

 

बिहार: गया में चुनावी सभा करेंगे राहुल गांधी और शत्रुघ्न सिन्हा, तेजस्वी भी रहेंगे साथ

इसके साथ ही भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी को गांधीनगर से टिकट न देने के सवाल पर राजनाथ ने कहा कि वे (लालकृष्ण आडवाणी) लंबे समय से राजनीति में हैं और हमारे प्रेरणा स्रोत हैं। उन्होंने बालाकोट एयर स्ट्राइक को लेकर पूछे गए सवालों का भी जवाब दिया। उन्होंने कहा कि बालाकोट में स्ट्राइक एक अलग रणनीति के तहत की गई थी। हमारे हमलों में हमने पाक की संप्रभुता पर हमला किए बिना लक्ष्यों को निशाना बनाया।

तेलंगाना और महाराष्ट्र में आज अमित शाह की रैली, तीर्थनगरी पुरी में करेंगे रोड शो

 

लोकसभा चुनाव 2019: पीएम नरेंद्र मोदी आज महाराष्ट्र, कर्नाटक और तमिलनाडु में करेंगे रैली

इसके साथ ही उन्होंने कांग्रेस नेता और अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा द्वारा भाजपा में तानाशाही और 'वन मैन शो, टू मैन आर्मी' के आरोपों का भी जवाब दिया। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि ये सब बेबुनियाद टिप्पणियां हैं। अगर पार्टी अध्यक्ष और पीएम हैं, तो वे लोग प्रमुख होंगे, जब वो पार्टी अध्यक्ष था और नरेंद्र मोदी पीएम उम्मीदवार थे तो उनके भी नाम लिए जाते थे। यह स्वाभाविक है।

Indian Politics से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

Lok sabha election Result 2019 से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए Download patrika Hindi News App.

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned