scriptदिवंगत नेता Ram Vilas Paswan की अंतिम यात्रा शुरू, पटना के जनार्दन घाट पर कुछ देर में होगा अंतिम संस्कार | Ram Vilas Paswan Funeral with State Honor in Patna janardan ghat | Patrika News

दिवंगत नेता Ram Vilas Paswan की अंतिम यात्रा शुरू, पटना के जनार्दन घाट पर कुछ देर में होगा अंतिम संस्कार

locationनई दिल्लीPublished: Oct 10, 2020 05:31:05 pm

केंद्रीय मंत्री Ram Vilas Paswan के निवास से निकली उनकी अंतिम यात्रा
पटना के जनार्दन घाट पर होगा अंतिम संस्कार
सीएम नीतीश कुमार समेत दिग्गज नेताओं ने दी श्रद्धांजलि

Ram Vilas Paswan last rites

दिवंगत नेता रामविलास पासवान की अंतिम यात्रा

नई दिल्ली। केंद्रीय मंत्री और लोक जनशक्ति पार्टी के संस्थापक राम विलास पासवान ( Ram Vilas Paswan ) की अंतिम यात्रा शुरू हुई। शनिवार को उनका राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार होना है। उनके पुत्र और लोजपा अध्यक्ष चिराग पासवान उन्हें मुखाग्नि देंगे।
रामविलास पासवान की शवयात्रा उनके पटना स्थित कृष्णा पुरी आवास से जनार्दन घाट के लिए रवाना हो चुकी है। दोपहर में उनकी अंत्येष्टि होगी।

देखें कैसे नदी के रास्ते हथियारों की तस्करी की फिराक में थे पाकिस्तान से आ रहे आतंकी, हर कदम पर भी सेना की नजर
https://twitter.com/hashtag/RamVilasPaswan?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
भारतीय रेलवे 10 अक्टूबर से ट्रेन टिकट रिजर्वेशन को लेकर बदलने जा रहा नियम, यात्रा से पहले जान लें सब कुछ

आपको बता दें कि रामविलास पासवान का गुरुवार शाम दिल्ली के एक अस्पताल में निधन हो गया था। उनका पार्थिव शरीर शुक्रवार शाम पटना लाया गया, जिसके बाद विधानसभा और पार्टी ऑफिस में उन्हें श्रद्धांजलि दी गई।
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी राम विलास पासवान को उनके पटना स्थित निवास पर श्रद्धांजलि दी। इस दौरान वे काफी भावुक भी हो गए। इस मौके पर सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि राम विलास पासवान के योगदान को न सिर्फ प्रदेश के बल्कि देश के लोग भी याद रखेंगे।
वहीं शनिवार सुबह से ही राम विलास पासवान के निवास के बाहर प्रदेश के दिग्गज राजनेताओं समेत प्रशंसकों की भारी भीड़ मौजूद रही।

इससे पहले शुक्रवार को दिल्ली में उनके आवास पर रामविलास पासवान का पार्थिव शरीर रखा गया था जहां, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, पीएम मोदी, गृहमंत्री अमित शाह समेत वरिष्ठ नेताओं ने उन्हें श्रद्धांजलि दी थी।
केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान के निधन के बाद उनके सम्मान में आज राजधानी की विभिन्न इमारतों पर राष्ट्रीय ध्वज आधे झुके रहे। वहीं शुक्रवार रात से ही पासवान के घर पर शोक संवेदना व्यक्त करने वालों का तांता लगा रहा। अपने चहीते नेता के निधन से दुखी उनके प्रशंसकों की भारी भीड़ रात से ही उनके निवास पर मौजूद रही।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो