scriptसिक्किम में बड़ा सियासी उठापटक, SDF के 10 विधायक भाजपा में शामिल | SDF Party All Mla Join Bjp Except Ex Cm | Patrika News
राजनीति

सिक्किम में बड़ा सियासी उठापटक, SDF के 10 विधायक भाजपा में शामिल

सिक्किम डेमोक्रेटिक फ्रंट के 10 विधायकों ने ग्रहण की बीजेपी की सदस्यता
सिक्किम में 25 सालों तक SDF पार्टी का रहा राज

Aug 13, 2019 / 01:12 pm

Kaushlendra Pathak

bjp
नई दिल्ली। सिक्किम में अचानक बड़ा सियासी उलटफेर हुआ है। पूर्व सीएम को छोड़कर सिक्किम डेमोक्रेटिक फ्रंट (SDF) के करीब-करीब सभी विधायक आज बीजेपी में शामिल हो गए। इस बड़े उलटफेर से सियासी हड़कंप मच गया है।
https://twitter.com/ANI/status/1161170648657551360?ref_src=twsrc%5Etfw
बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा और महासचिव राम माधव के नेतृत्व में कुल 10 विधायकों ने बीजेपी की सदस्यता ग्रहण की। 32 सीटों वाले राज्य में SDF ने 25 सालों तक राज किया और पवन चामलिंग ही मुख्यमंत्री रहे। वहीं, इसी साल लोकसभा चुनाव के साथ कराए गए विधानसभा चुनाव में एसडीएफ पूर्व बहुमत से दूर रही थी। 15 विधायकों के साथ एसडीएफ इस बार विपक्ष में बैठी है। वहीं, इस चुनाव में सिक्किम क्रांतिकारी मोर्चा को 17 सीटें हासिल हुई थीं और प्रेम सिंह तमांग मुख्यमंत्री बने हैं। चर्चा यह है कि 4 और विधायक जल्द ही बीजेपी का दामन थाम सकते हैं।
bjp
गौरतलब है कि सिक्किम में हुए विधानसभा चुनाव में सिक्किम डेमोक्रेटिक फ्रंट को भले ही ज्यादा सीटें नहीं मिली थी, लेकिन वोट शेयर में पार्टी अव्वल रही थी। चुनाव में सिक्किम डेमोक्रेटिक फ्रंट को 55 फीसदी वोट मिले थे। वहीं सिक्किम डेमोक्रेटिक मोर्चा 40 फीसदी वोट शेयर के साथ दूसरे नंबर पर रही थी। बीजेपी को 0.71 फीसदी और कांग्रेस को 0.4 फीसदी वोट मिले थे।

Home / Political / सिक्किम में बड़ा सियासी उठापटक, SDF के 10 विधायक भाजपा में शामिल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो