scriptशरद पवार का एलानः मैं लड़ूंगा लोकसभा चुनाव, वंशवाद को बढ़ावा नहीं | sharad pawar contest lok sabha election 2019 | Patrika News

शरद पवार का एलानः मैं लड़ूंगा लोकसभा चुनाव, वंशवाद को बढ़ावा नहीं

locationनई दिल्लीPublished: Feb 20, 2019 11:50:38 am

शरद पवार का एलानः मैं लड़ूंगा लोकसभा चुनाव, वंशवाद को बढ़ावा नहीं

नई दिल्ली। एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने आखिरकार लोकसभा चुनाव में एक बार फिर उतरने का मन बना लिया है। पिछले कुछ समय से हां-ना का स्थिति में चल रहे शरद पवार ने आखिरकार लोकसभा चुनाव लड़ने का मन बना लिया है। शरद पवार ने कहा कि वह आगामी लोकसभा चुनाव लड़ेंगे जबकि अजीत पवार और पार्थ पवार चुनाव नहीं लड़ेंगे। इससे पहले शरद पवार ने कहा था था कि उनकी पार्टी के नेता चाहते हैं कि मैं आगमी चुनाव महाराष्ट्र के मधा संसदीय क्षेत्र से चुनाव लड़ूं।

पवार से पूछा कि क्या आप वंशवाद को आगे बढ़ा रहे हैं तो पवार ने कहा कि पार्थ पवार, रोहित पवार और अजीत पवार लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे, लेकिन शरद पवार चुनाव लड़ेंगे। आपको बता दें कि मौजूदा समय में शरद पवार की बेटी सुप्रिया सुले परिवार की ओर से बारामती लोकसभा सीट से सांसद हैं। जबकि अजीत पवार जोकि शरद पवार के भतीजे हैं वह मौजूदा समय में विधायक हैं और वह महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री रह चुके हैं।

इससे पहले कयास लगाए जा रहे थे कि शरद पवार अपने बेटे पार्थ पवार को मवाल लोकसभा सीट से मैदान में उतार सकते हैं, लेकिन इन तमाम कयासों पर विराम लगाते हुए शरद पवार ने कहा कि वह इस चुनाव में मैदान में नहीं उतरेंगे। जिस तरह से भाजपा शिवसेना ने एक बार फिर से तमाम विवाद के बाद साथ आने का ऐलान किया है उसपर शरद पवार ने कहा कि इसमे कुछ भी नया नहीं है, यह पहले से तय था।

शरद पवार ने कहा कि वो भाजपा-शिवसेना के गठबंधन करने की घोषणा से बिल्कुल भी आश्चर्यचकित नहीं हैं। उन्होंने कहा कि ‘भगवा भाइयों’ के बीच चुनाव संबंधी समझौता पहले से ही तय था। दोनों का साथ आना कोई नहीं बात नहीं है।25 साल के लंबे समय से गठबंधन साझीदार भाजपा और शिवसेना के मिलकर चुनाव लड़ने की ही उम्मीद थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो