scriptसुब्रमण्यम स्वामी का विवादित बयान, सोनिया गांधी को बताया पांचवीं पास | Subramanian Swamy controversial statements on Sonia Gandhi | Patrika News
राजनीति

सुब्रमण्यम स्वामी का विवादित बयान, सोनिया गांधी को बताया पांचवीं पास

बीजेपी के दिग्गज नेता और राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी पर विवादित बयान देते हुए कहा कि सोनिया गांधी झूठी महिला हैं।

नई दिल्लीJul 19, 2018 / 10:57 am

Chandra Prakash

Sonia Gandhi

नई दिल्ली। बीजेपी के दिग्गज नेता और राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी पर विवादित बयान दिया है। संसद के मानसून सत्र में सरकार के खिलाफ विश्वासस प्रस्ताव मंजूर हो चुका है। इसी पर प्रतिक्रिया देते हुए सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा कि सोनिया गांधी झूठी महिला हैं। उनके पिता हिटलर की सेना में थे। इतना ही नहीं स्वामी ने यह भी कहा कि सोनिया गांधी तो पांचवी पास हैं लेकिन वो दुनिया से झूठ बोला है कि उन्होंने इंग्लैंड से पढ़ाई की है।

विपक्षी लाई सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव

बता दें कि लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने बुधवार को विपक्षी दलों द्वारा नरेंद्र मोदी सरकार के विरुद्ध लाए गए अविश्वास प्रस्ताव को स्वीकार कर लिया। प्रश्नकाल के बाद मुद्दे पर महाजन ने कहा कि उन्हें केंद्रीय मंत्रिपरिषद में विश्वास की कमी व्यक्त करते हुए विपक्षी सांसदों के नोटिस प्राप्त हुए हैं और यह उनका कर्तव्य है कि वह इसे सदन में विचार के लिए रखें।

यह भी पढ़ें

दुश्मन के लिए काल बन जाएंगे स्पेशल कमांडो, रक्षा मंत्रालय ने खरीदे घातक हथियार

कौन कहता है संख्याबल नहीं : सोनिया

कांग्रेस ने बुधवार को लोकसभा में विपक्षी पार्टियों के अविश्वास प्रस्ताव की सफलता के लिए जरूरी संख्याबल के प्रति विश्वास प्रकट किया। सदन में अविश्वास प्रस्ताव पर शुक्रवार को चर्चा होगी। कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कहा था कि कौन कहता है कि विपक्षी दलों के पास संख्याबल नहीं है।

अनंत कुमार बोले- गिरेगा अविश्वास प्रस्ताव

केंद्रीय संसदीय कार्य मंत्री अनंत कुमार ने कहा कि हम अविश्वास प्रस्ताव पर विपक्ष को करारा जवाब देने के लिए तैयार हैं। हम इसे हराने के लिए 100 प्रतिशत आश्वस्त हैं। राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन(राजग) एकजुट है और हमारे सदस्य प्रस्ताव के खिलाफ वोट देंगे। अविश्वास प्रस्ताव लाने के पीछे विपक्ष के इरादों के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि यह उनका ‘लोकतांत्रिक अधिकार’ है।

Home / Political / सुब्रमण्यम स्वामी का विवादित बयान, सोनिया गांधी को बताया पांचवीं पास

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो